_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

मुस्लिम पुलिसकर्मी और हिंदू फौजी की इस तस्वीर के पीछे छिपा हैं बड़ा संदेश, जानिये इसके बारे में

तस्वीर

 

कहा जाता कि हर तस्वीर की अपनी एक कहानी होती हैं। वर्तमान में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर में एक मुस्लिम पुलिसकर्मी बैठा दिखाई दे रहा हैं तथा एक हिंदू फौजी उसके पास में खड़ा हैं। यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर की जा रही हैं। आइये आपको बताते हैं इस तस्वीर और इसके पीछे छिपे संदेश के बारे में। आपको बता दें कि यह फोटो सीआरपीएफ के श्रीनगर सेक्टर के ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई हैं। इस फोटो के कैप्शन में लिखा गया हैं “शांति के लिए भाई एक साथ।”

सूत्रों के मुताबिक यह तस्वीर जम्मू कश्मीर की हैं। इस तस्वीर में एक मुस्लिम पुलिसकर्मी नमाज अदा कर रहा हैं वहीं एक हिंदू फौजी मुस्तैद होकर निगरानी कर रहा हैं। इस फोटो के सोशल मीडिया पर आते ही यह तेजी से वायरल हुई।

तस्वीरImage Source:

सोशल मीडिया पर इस फोटो के आते ही लोगों ने अपने विचार देने शुरू कर दिए। कुछ लोगों ने कहा हैं कि हमें भारत का नागरिक होने का गर्व हैं। यह फोटो असल भारत को दर्शाती हैं। कुछ का कहना हैं कि यह फोटो अपने आप में एक बहुत बड़ा संदेश लिए हुए हैं।

तस्वीरImage Source:

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसको शेयर किया हैं। अभिनेता अनुपम खेर ने इसे रीट्वीट किया हैं। ऐसा पहली बार नहीं हैं जब हिंदू और मुस्लिम के बीच भाईचारे की भावना दिखाई दी हैं। इससे पहले भी कई ऐसी तस्वीर आई हैं जिन्होंने समाज के लोगों को आपसी भाईचारे का संदेश दिया हैं। इससे पहले ईद के मौके पर भी कुछ ऐसा ही द्रश्य देखा गया था जब भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर भारत तथा पाकिस्तान की सेना के जवानों ने मिठाइयों का आदान प्रदान किया था।

Most Popular

To Top