एक ऐसी मां जो अपनी बेटी से मात्र 18 महीने है बड़ी

0
566

एक मां जब अपनी पु़त्री को जन्म देती है तो वह वयस्क होने के सभी पड़ावों को पूर्ण कर चुकी होती है। शरीरिक रूप से स्वस्थ होने पर ही एक महिला अपने बेटी को जन्म देती है। साथ ही बेटी भी बचपन से ही अपनी मां को देखती है और अपनी मां की तरह ही बनाना चाहती है। आज हम आपको ऐसी ही मां बेटी की बात बताने जा रहे हैं जिनकी उम्र में मात्र 18 महीनों का ही अंतर है। जब भी वह बाहर जाती हैं, लोग इन्हें मां बेटी न समझकर बहनें समझ लेते हैं।

कई बार ऐसे मामले भी सामने आते हैं जिन्हें देखकर सब हैरान हो जाते हैं। मां बेटी का रिश्ता बेहद ही खास होता है। कई बार लोग न जानने पर भी आपकी बेटी को देखते ही बता देते हैं कि यह आपकी ही बेटी होगी, लेकिन एक मां बेटी ऐसी भी हैं जिनकी आयु में एक भाई, बहन की उम्र के बराबर ही अंतर है। इन मां बेटी को जो भी देखता है वो इन्हें बहन ही समझ बैठता है। इस तरह के रिश्ते की बात जिसने भी सुनी वह हैरान रह गया कि आखिर ऐसा किस तरह संभव हो सकता है।

maaImage Source: http://3.bp.blogspot.com/

लिसा के पिता की आयु 64 वर्ष है और वह अपने पिता की चौथी पत्नी फलेडर से मात्र 18 महीने ही बड़ी है। अपने पिता के बारे में बताते हुए लिसा ने बताया कि उनको जन्म देने वाली मां की मृत्यु के बाद पिता काफी अकेले हो गए थे। अमूमन हर बच्चा यह बिल्कुल नहीं चाहता कि उनकी मां की जगह कोई और महिला ले, लेकिन लिसा के पिता की स्थिति बेहद ही खराब थी। बाद में लिसा के पिता ने लिसा को उनसे कुछ माह ही बड़ी फलेडर से मिलवाया। उस समय लिसा को अपने पिता के अकेलेपन को देखते हुए यह बहुत ही अच्छा लगा कि कोई महिला दोबारा उनके पिता की जिंदगी में आने वाली है। बाद में लिसा ने अपने पिता की गर्लफ्रेंड को अपनी मां के रूप में स्वीकार कर लिया। इससे पहले भी लिसा के पिता तीन शादियां कर चुके हैं, लेकिन कई कारणों से वह साथ नहीं रह सके। फिलहाल लिसा के सभी अन्य भाई बहनों ने इस शादी को स्वीकार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here