तय समय से दो दिन पहले आया मानसून, पुलिस ने काटा चालान

0
559

 

हमेशा चालान काटने की फिराक में रहने वाली एक पुलिस कर्मी ने हाल ही में “मानसून” का चालान समय से दो दिन पहले आने की वजह से काट दिया। जी हां, पुलिस का आरोप है कि इस बार मानसून तय समय से 2 दिन पहले ही आ गया। मानसून को इस वर्ष महज दो दिन पहले आना महंगा पड़ गया और उसको 500 रूपए का जुर्माना लगा दिया गया, दूसरी ओर जिस पुलिसकर्मी ने अपनी मुस्तैदी दिखाते इस काम को अंजाम दिया था, उसको इस वर्ष के पुलिस सम्मान से नवाजे जानें की घोषणा की गई है।

image source:

चालान काटने वाले पुलिसकर्मी ने इस दौरान मीडिया को बताया कि “असल में मैं इधर समुद्र किनारे घूम रहा था…मतलब ड्यूटी कर रहा था और तब एकाएक मैंने देखा कि जोरो की आंधी चलने लगी और लोग समुद्र किनारे से भागने लगे। बस, उस समय ही मैंने अपनी पिस्तौल निकाल ली और कर दी समुद्र के आगे तान दी, क्योंकि मैं समझ चुका था कि मानसून आ चुका है। पिस्तौल देखते ही सारा तूफान रुक गया और मुझे, मेरे आगे हवा में पानी की कुछ बूंदे गिरती दिखाई पड़ी।

अब मेरा सर अचानक घूमा की, अरे! ये मानसून तो दो दिन बाद में आने वाला था, तो पहले कैसे आ गया। मैंने मानसून से कहा कि क्या धर्मशाला समझा हुआ है? कभी भी आ जाओ और कभी भी चले जाओ। तब मैंने तुरंत अपना चालान रजिस्टर निकला और मानसून के बाप “बंगाल की खाड़ी” के नाम पर चालान काट दिया, हालांकि पहले वह पैसे देने से इंकार कर रहा था, पर जब मैंने उसको अपना पुलिसिया आई कार्ड दिखाया, तो उसने तुरंत ही मुझे पैसे पकड़ा दिए।”, वैसे मौसम विभाग ने मानसून की इस घटना पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है, उनका कहना है कि हो सकता है कि यह पुलिस वाला हमारा भी चालान काट दे। खैर, भरी गर्मी झेलते दिल्लीवासी इस घटना से बहुत आहत हुए है और दिल्ली सीएम ने पुलिस वालों को रिश्वतखोर बताते हुए उनके खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here