इस प्रकार अपने फोन से पता करें भूतों के बारे में

0
376

भूत-प्रेतों के बारे में जानकारी लगाने का काम सर्टिफाइड पैरानॉर्मल सोसायटीज का होता है, ये लोग भूत-प्रेत और भटकती आत्माओं से कुछ गैजेट्स के सहारे संपर्क साधते हैं, जहां तक बात अपने देश की है तो आपको बता दें की अपने देश में भी 8 से 10 सर्टिफाइड पैरानॉर्मल सोसायटीज वर्तमान में हैं। ये सर्टिफाइड पैरानॉर्मल सोसायटीज घोस्ट हंटिंग का कार्य करती हैं। आज हम आपको बताएँगे की घोस्ट हंटिंग में किस प्रकार के उपकरणों का उपयोग होता है।

1- मिस्टर घोस्ट –
यह एक EMF (इलेक्ट्रोमैग्नेटिव फोर्स) डिटेक्टर होता है जिसको आप स्मार्टफोन के हेडफोन जैक पर लगा कर भूतों की एक्टिविटी का पता लगा सकते हैं। यह एक एप की मदद से काम करता है और यह रेडिएशन मापने का कार्य करता है।

Ghost catch on phone1Image Source:

2- मोशन डिटेक्टर –
कुछ इस प्रकार की आकृति भी होती हैं जिनको हम अपनी आँखों से नहीं देख सकते हैं इसलिए बहुत से घोस्ट हंटर मोशन डिटेक्टर का उपयोग करते हैं यह इस प्रकार की एक्टिविटी या आकृति को भी ट्रैक कर लेता है जिनको हम अपनी आंखों से नहीं देख पाते हैं।

Ghost catch on phone2Image Source:

3 – लेजर ग्रिड –
यह एक प्रकार का लेजर ग्रिड होता है, जब कोई आत्मा या शक्ति आपके आसपास होती है तो इसकी लेजर बीमा जलने लगती है। इसके साथ कैमरा या विडियो रिकॉर्ड लगाकर इसको प्रयोग किया जाता है। घोस्ट हंटर इसका काफी उपयोग करते हैं।

Ghost catch on phone3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here