_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

मिलिए इन खास कुत्तों से, किसी पर रखा गया हजारों का ईनाम तो कोई बन गया है मालिक का दोस्त

Meet these special dogs cover

 

 

आपने बहुत से ऐसे लोगों को देखा होगा जो कुत्तों को पालते हैं। इनमें कुछ कुत्तों में खास गुण भी होते हैं। यही कारण है कि इस प्रकार के कुत्तों को उनके मालिक अपने से कभी अलग नहीं होने देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कुत्तों के बारे में यहां बता रहें हैं जिनमें से किसी के ऊपर रखा गया है 50 हजार का ईनाम तो कोई बन चुका है मालिक का दोस्त। आइये जानते हैं इन खास कुत्तों के बारे में।

कुत्ते को ढूंढे और पाए 50 हजार रुपये

Meet these special dogs 1image source:

अपने कुत्ते को ढूंढ कर लाने वाले के लिए 50 हजार रूपए देने की घोषणा उद्योगपति चिंतन तिवारी ने की है। ये नोएडा उत्तर प्रदेश के सेक्टर 93 के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि एक बार चिंतन का नौकर जब कुत्ते को बाहर टहला रहा था तो चार अनजान लोग उसको आकर सहलाने लगे और उनमें से एक ने अचानक ही चाकू निकाला और नौकर को धमका कर कुत्ता उठा कर ले गए।

यह कुत्ता बुली प्रजाति का था और इसको घर में सभी “प्रॉमिस” कह कर पुकारते थे। यह कुत्ता घर के सदस्य के जैसा ही था। इसको पाने के लिए उद्योगपति चिंतन तिवारी ने न्यूज़ पेपर में एक एड भी दिया था जिसमें कुत्ते को वापिस लाने वाले को 50 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की थी।

कुत्ते के लिए टीवी रिमोट

Meet these special dogs 2image source:

कुत्ते के लिए टीवी रिमोट सुनकर आप शायद चौंक गए होंगे। असल में डॉग फ्रेंड्ली टीवी रिमोट बाजार में आने की खबर पहले भी कई बार आई है। दरअसल जब आपका कुत्ता घर में अकेला होंगा तो इस रिमोट के जरिये वे टीवी देख सकेगा। इस रिमोट को कुत्तों को भोजन बनाने वाली कंपनी वैग ने बनाया है। इस टीवी रिमोट से कुत्ते आसानी से टीवी देख कर अपना मनोरंजन कर सकते हैं। यह डॉग फ्रेंड्ली टीवी रिमोट इस प्रकार का दुनिया का पहला रिमोट बताया जा रहा है।

वफादार दोस्त बना कुत्ता

Meet these special dogs 3image source:

कुत्ता भी एक वफादार दोस्त बन सकता है। आपको बता दें कि ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में एक कुत्ता एक छोटे बच्चे का अच्छा दोस्त बन गया है। यह कुत्ता न सिर्फ उसके साथ खेलता है बल्कि उसके हर काम में उसकी मदद भी करता है। इस कुत्ते का नाम “बोलिन्‍हा” है। यह बच्चों के साथ ही खेलता है तथा उनको रस्सी भी कुदाता है। अपने मुंह से रस्सी पकड़ कर यह कुत्ता बच्चों को रस्सी कूदने में मदद करता है। इस प्रकार से अलग अलग कुत्ते भिन्न भिन्न प्रकार से लोगों के दोस्त और करीबी बन चुके हैं।

 

Most Popular

To Top