‘मदर्स डे’ को इस तरह बनाएं अपनी मां के लिए खास

‘मां’ यह भले ही अपने आप में एक शब्द है, लेकिन इस छोटे से शब्द में पूरा ब्रम्हाण्ड समाहित है। मां हर किसी के जीवन में बहुत खास होती है। जब हम पैदा होते हैं तब से लेकर हमारे बड़े होने तक हर कदम पर मां हमारे साथ रहती है। वो हर समय हमारी हर छोटी व बड़ी चीजों का ध्यान रखती है। हमारी पहली टीचर और पहली दोस्त भी मां ही होती है। एक मां अपने बच्चे के लिए तमाम कष्ट सहती है, लेकिन कभी किसी बात की शिकायत नहीं करती।

ऐसे में बच्चों की भी जिम्मेदारी बनती है कि कभी वो भी अपनी मां को खास महसूस कराएं। उन्हें कुछ ऐसे उपहार दें या ऐसी जगह पर ले जाएं जिसके बाद उन्हें काफी अच्छा लगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप मदर्स डे के इस खास मौके पर अपनी मां को यह बता सकें कि आपको उनसे कितना प्यार है।

1. उनकी पसंदीदा जगह पर उन्हें खाने के लिए ले जाएं

वैसे तो मां के हाथ से बने खाने के सामने सभी खाने फीके ही लगते हैं, लेकिन हर किसी को कुछ ना कुछ खाने में पसंद होता है। आपकी मां को भी कुछ ऐसा पसंद होगा ही। तो आप चाहें तो उन्हें उनकी पसंदीदा जगह पर डिनर या लंच करा सकते हैं या फिर आप घर पर ही उनके पसंद का खाना मंगा कर उन्हें खाना बनाने से आराम दिला सकते हैं। इससे उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

Impressions3Image Source :http://pics-akamai.slickpic.com/

2. स्पा या मसाज में उनके लिए जगह बुक कराएं

मां दिन भर हजारों कामों में लगी रहती हैं और कभी भी आराम नहीं करती। उन्हें कभी अपने लिए समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप उनके लिए स्पा या मसाज में जगह बुक करा कर उन्हें कुछ देर के लिए आराम करा सकते हैं। इससे उनकी पूरे दिन की थकान भी कम हो जाएगी।

spa-gallery-1Image Source :http://www.vidanta.com/

3. शॉपिंग पर ले जाएं

हर किसी को शॉपिंग पर जाना पसंद होता है। ऐसे में आप अपनी मां को शॉपिंग पर भी ले जा सकती हैं, जहां वो अपने लिए कुछ खरीद सकें तथा कुछ समय अपने लिए भी बिता सकें। वैसे तो मां जब भी शॉपिंग पर जाती हैं तो घर के लिए ही कुछ ना कुछ लेकर आती हैं, लेकिन आप उन्हें अपने लिए कुछ लेने के लिए कहें। वैसे आप चाहें तो उन्हें उनकी पसंदीदा चीजों से संबंधित शॉपिंग कूपन भी दे सकती हैं। इससे भी उन्हें यह पता लगेगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

kak-da-namerim-obsht-ezik-s-tijnejdzhura-5Image Source :http://lubov.spisanie.to/

4. पूरे परिवार के साथ बाहर घूमने जाएं

मां के लिए अपना परिवार सबसे पहले होता है। आप चाहें तो पूरे परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। इससे आपका पूरा परिवार एक साथ समय बिता पाएगा और इससे आपकी मां भी बहुत खुश हो जाएंगी। इतना ही नहीं यह दिन उनके लिए बहुत खास भी बन जाएगा।

01Image Source :http://podolskcity.ru/
To Top