जानिए किन बातों पर होती है पति-पत्नि के बीच नोंक-झोंक

कहा जाता है कि शादी का लड्डू जो खाए वो पछताए जो ना खाए वो भी पछताए। ये लड्डू खाने के बाद आपको लगता है कि अब आप चीजों को बेहतर तरीके से समझ पा रहे हैं लेकिन ये क्या कुछ बातों में तो आप दोनों उलझते ही जा रहे हैं। हांलाकि ये मसले इतने बड़े भी नहीं हैं। बल्कि ये तो आपको एक दूसरे के और पास लाने का काम करते हैं। वो कहते हैं ना जहां प्यार है, वहां तकरार भी है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही नोंक झोंक के बारे में बताते हैं, जो अगर ना हो तो शायद आपकी लाइफ थोड़ी बोरिंग हो जाए।

1. सुबह कौन दरवाजा खोलेगा

SleepingImage Sourc: http://memoryfoammattresszleeps.co.uk/

ये हर घर में होता है। सुबह होने वाले इस काम के लिए रात में ही पूरा डिस्कशन हो जाता है। सुबह दूध वाला आएगा तो दरवाजा कौन खोलेगा और क्लीनर आएगा तो दरवाजा कौन खोलने वाला है, इसके लिए रात में ही फैसला हो जाता है। सुबह की नींद की कीमत तो आप सभी जानते ही होंगे।

2. मूवी देख? मगर कौन सी?

Watching tvImage Source: http://mmbiz.qpic.cn/

पत्नी को देखनी है अच्छी सी लव स्टोरी। तो वहीं पति को हॉलीवुड की ऐक्शन पैक्ड फिल्म देखने का मन है। बस इसी बात पर बहस होती रहेगी और आपकी सारी छुट्टी यूं ही बरबाद हो जाएगी।

3. इतने पैसे उड़ाने की क्या जरूरत थी?

shoppingImage Source: http://www.zliving.com/

क्या कहा? मेरा 15 हजार का हैंडबैग तुम्हें महंगा लग रहा है लेकिन तुम्हारी 20 हजार की घड़ी काफी सस्ती मिल गई.. है ना… जी हां हमें पता है ये आपके घर भी होता है। और ये तब तक हमेशा होता है जब भी आप लोग शॉपिंग करते होंगे।

4. इस शादी में जाना जरूरी है क्या?

reading paperImage Source: http://tocka.com.mk/

जब भी किसी रिश्तेदार के यहां जाने आने की बात होती है, तो बहस होना लाजिमी है। ये तो दूर के रिश्तेदार हैं, इनकी शादी में नहीं जाएंगे तो चल जाएगा। वैसे भी ये हमारे फंक्शन में भी नहीं आए थे।

5. आज डिनर का क्या सीन है?

talkingImage Source: http://funtime.ge/

आज मेरा खाना बनाने का मूड नहीं है। कहीं बाहर डिनर पर चलते हैं। किसी को बाहर जाना है, कोई थका हुआ है बाहर नहीं जाना चाहता। लेकिन जैसे-तैसे आप डिनर के लिए बाहर चले भी गए तो बस फिर ऑर्डर क्या देना है इस पर घमासान होना तय है।

6. इन कपड़ों में जोकर लग रहे हो!

Dress upImage Source: http://dailymagazine.org/

अगर आपमें से किसी ने भी ये बात गलती से भी बोल दी, तो बस फिर अब आपकी खैर नहीं। वाक युद्ध के लिए तैयार रहें, और एक दूसरे के पहनावे पर बोलने के लिए पूरा एस्से तैयार रखें।
7. क्या मम्मी-पापा फिर से आ रहे हैं?

talking togetherImage Source: http://static.imujer.com/

ओह तो तुम्हारे मॉम-डैड फिर से आ रहे हैं, वो भी 2 महीने के लिए? हां तो तुम्हारे पैरेंट्स भी तो सर्दियों में एक महीना रह कर गए हैं, वो याद नहीं है क्या?

8. वीकेंड पर इस बार मेरे दोस्तों के साथ चलें?

talking - CopyImage Source: http://listen-hard.com/

प्लीज, तुम्हारे दोस्त बहुत बोरिंग हैं, मुझे उनके साथ कहीं नहीं जाना तुम्हें जाना है तो जाओ। ये प्रोब्लम तो आप दोनों के बीच हर वीकेंड पर आती होगी। किसके दोस्तों के साथ हैंगआउट किया जाए, ये तय करना जैसे रॉकेट साइंस है।
9. इनकी मीटिंग बहुत बोरिंग होती है, तुम बहाना बनाओ इस बार

talking1Image Source: http://file1.answcdn.com/

इस तरह के इंविटेशन के लिए बड़े प्यार से मना करना एक टेढ़ी खीर है। लेकिन ये काम करेगा कौन, इस पर बहस होना तो पक्की बात है। पिछली बार मैंने फोन करके बहाना बनाया था। अब तुम्हारी बारी है।

10. ऑफिस से हाफ डे लेना है आज

talking on phoneImage Source: http://blog.bookrenter.com/

ऑफिस से घर के काम के लिए हाफ डे कौन ले, ये भी एक बड़ी समस्या है। मैंने अभी पिछले हफ्ते ही हाफ डे लिया था, अब तुम लो। वैसे भी तुम इस बार वीकेंड पर भी ऑफिस गए थे।

To Top