भारतीय रेलवे की इस योजना से आप कमा सकते हैं 10 लाख रुपये, जानें यहां

रेलवे

रेलवे के बारे में वैसे तो आप बहुत कुछ जानते होंगे, पर हाल ही में रेलवे की एक नई योजना के तहत आप 10 लाख रुपये तक जीत सकते हैं। आपको बता दें कि अपनी सुविधाओं को लेकर एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत आपको एक आइडिया देना होता है। जिससे रेलवे की सुविधाओं को और भी ज्यादा इम्प्रूव किया जा सकें। हाल ही में एक नया कम्पिटिशन शुरू किया है जिसका नाम ‘How to Raise Money For Railways To Provide Better Services’ है। इसके तहत रेलवे ने लोगों से नए आइडिया मांगा है। यदि आपके पास कोई आइडिया है तो आप https://innovate.mygov.in पर जाकर अपना आइडिया दे सकते हैं। यदि आपका आइडिया पसंद आता है तो आप 10 लाख रुपये जीत सकते हैं।

19 मई है अंतिम तारीख  

रेलवेImage source:

आपको बता दें कि आप अपना आइडिया 19 मई तक रेलवे को भेज सकते हैं। यह कॉम्पिटिशन तीन चरण में होगा। पहले चरण में आई हुई सभी एंट्रीज की जांच की जायेगी। दूसरे चरण में 50 अच्छे आइडिया वाली एंट्रीज का चयन किया जायेगा तथा इनकी जाँच कर इनमें से 10 बेहतरीन एंट्रीज का चयन एक्सपर्ट पैनल करेगा। अंतिम चरण में 10 एंट्रीज में से पहला, दूसरा, तीसरा तथा चौथा विजेता घोषित किया जायेगा।

ये हैं नियम

ये हैं नियमImage source:

इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने के कुछ नियम भी हैं। अब आपको बताते हैं इन नियमों के बारे में। सबसे पहले आपको बता दें कि आप जो भी आइडिया देंगे वह एक हजार शब्दों से ज्यादा में नहीं होना चाहिए। आपके आइडिया का सार 250 शब्दों में लिखा होना चाहिए, जो भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहता है उसको रजिस्ट्रेशन फॉर्म तथा एंट्री सबमिशन फॉर्म सबमिट करने होते हैं। आप अपनी सभी क्वेरीश ps07@nair.railnet.gov.in पर पूछ सकते हैं तथा आप हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में अपना आइडिया लिख कर दे सकते हैं।

To Top