_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/look-at-the-video-how-a-child-falling-from-the-building-was-saved-by-people/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/the-gifts-received-in-the-royal-wedding-are-being-sold-online/jarry-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/1cad649c94e2db90e72cf2090a3860fa/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

नरेंद्र मोदी ने फोन कर बचाई 7 हजार लोगों की जान, जाने ये खबर

Know how Narendra Modi's call saved seven thousand people cover

 

 

नरेंद्र मोदी को आज कौन नहीं जानता, पर उनके द्वारा किये गए इस कार्य के बारे में जानकर आप दंग रह जायेंगे। जी हां, और इस घटना को वर्तमान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने “इंडिया प्रवासी भारतीय दिवस” के मौके पर सभी के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि 2015 के समय में यमन पर जब हमला हुआ था तो वे वहां रह रहें भारतीयो के लिए परेशान थी। हालात बहुत ज्यादा बिगड़े हुए थे इसलिए उन्होंने इस मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की। मोदी ने वहां के राजा से बात की और वे प्रतिदिन करीब 2 घंटे के लिए बमबारी बंद करने के लिए मान गए।

इतना करने के बाद में पीएम मोदी ने यमन में फंसे भारतीयो को अदेन बंदरगाह व सेना हवाई अड्डे पर पहुंचने की अपील की थी। सुषमा स्वराज ने आगे बताया कि हम लोग इस बारे में कई दिन से कार्य कर रहें थे पर सफलता नहीं मिल पा रही थी। लेकिन जब पीएम मोदी से इस बारे में चर्चा की गई तो मसले का कुछ हल निकला तथा हम लोगों ने बचाव कार्य में हजारों भारतीयो को बचाया जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी लोग भी थे।

सुषमा स्वराज ने की लोगों की मदद

Know how Narendra Modi's call saved seven thousand peopleimage source:

इस प्रकार के ऐसे कई मामले सामने आएं हैं जिनमें सुषमा स्वराज ने न सिर्फ भारतीय बल्कि विदेशी लोगों की भी मदद की है। भारत की बीजेपी सरकार हमेशा ही विदेश में फंसे भारतीय लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए आगे रही है। इस प्रकार के कार्यों के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोगों की बहुत मदद की है। ट्विटर पर इस प्रकार की पोस्ट डालने वाले लोगों का जवाब सुषमा स्वराज तुरंत देती रहीं हैं हाल ही में उन्होंने अपनी एक पोस्ट में 7 नेपाली तथा 3 भारतीय लड़कियों को केन्या से बाहर निकालने की बात शेयर की थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2014 के बाद जब से केंद्र में बीजेपी सरकार आई है तब से अब तक 80 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित विदेशों से लाया जा चुका है। इस प्रकार से भारत की वर्तमान सरकार तथा पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा से विदेश में फंसे लोगों की मदद के लिए तैयार रहते हैं।

To Top