_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

त्रिशनित अरोड़ा नामक इस 8वीं फेल लड़के से क्राइम ब्रांच और रिलायन्स लेती हैं सलाह, जानें इसके बारे में

त्रिशनित अरोड़ा

 

यदि आपको यह लगता हैं कि सिर्फ स्कूल भेजकर ही बच्चे को “ज्ञानी” बनाया जा सकता हैं तो आप गलत हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे लड़के से मिलवा रहें हैं जो आपकी इस अवधारणा को गलत साबित कर देगा। आपको बता दें कि इस लड़के का नाम “त्रिशनित अरोड़ा” हैं और यह 8वीं फेल हैं। यह लड़का वर्तमान में 24 वर्ष का हैं। आज इस लड़के से देश की CBI तथा क्राइम ब्रांच जैसी एजेंसिया मदद लेती हैं। इसके अलावा आपको हैरानी होगी कि रिलाइंस जैसी बड़ी कंपनी भी इस लड़के से सलाह लेती हैं।

त्रिशनित अरोड़ाImage Source:

यह लड़का लुधियाना का निवासी है। इस को कम्प्यूटर्स से बहुत ज्यादा प्रेम हैं। इसी कारण यह लड़का 8वीं क्लास में फेल हो गया था। त्रिशनित अरोड़ा जब 11 वर्ष का था तो उसको अपना पहला कम्प्यूटर मिला था। इसके बाद वह कम्प्यूटर में ही ज्यादा बिजी रहने लगा और किताबी पढ़ाई से दूर हो गया। जिसका परिणाम यह निकला की त्रिशनित अरोड़ा 8वीं क्लास में फेल हो गया था। कम्प्यूटर के इस प्रेम को त्रिशनित के पिता ने पहचाना और स्कूली पढ़ाई को ख़त्म करवा कर उसको कम्प्यूटर के क्षेत्र में लगाया, जिसकी वजह से महज 19 वर्ष में उसने प्रोफेशनली कंप्यूटर रिपेयरिंग और सॉफ्टवेयर क्लीनिंग का कार्य शुरू कर दिया।

त्रिशनित अरोड़ाImage Source: 

2 वर्ष में ही उसने अपनी कमाई से एक साइबर कंपनी खोली, जिसका नाम “टीएसी सिक्यॉरिटी सलूशन्स” रखा। वर्तमान में त्रिशनित पंजाब पुलिस अकैडमी के आईटी एडवाइजर भी हैं तथा उन्होंने साइबर क्षेत्र में कई पुलिस अधिकारियों, क्राइम ब्रांच और रिलायन्स के अधिकारियों को ट्रेन किया है। त्रिशनित हालांकि आईटी बैकग्राउंड से नहीं है, पर उन्होंने अपना ऑफिस दुबई तक में खोला हुआ हैं। त्रिशनित अब तक ‘हैकिंग विद स्मार्ट फोन्स’, ‘हैकिंग टॉक विद त्रिशनित अरोड़ा’ जैसी कई किताबे भी लिख चुके हैं। त्रिशनित का कहना है कि आपको जिस काम में मजा आता हो। आप वही काम करें, पर अपने काम को मेहनत और लगन के साथ अंजाम दें।

Most Popular

To Top