पुरुष को नपुंसक बना डालता है यह पेड़, जानिये इसके बारे में

नपुंसक

 

आपने बहुत से पेड़ देखें होंगे, पर क्या आपने कभी किसी ऐसे पेड़ को देखा है जो पुरुषों के लिए बेहद हानिकारक है। आज जिस पेड़ के बारे में हम आपको बता रहें हैं वह वैसे तो अपने आप में कई खूबियों को रखता है, पर पुरुषों के लिए यह वृक्ष बहुत हानिकारक है। यह वृक्ष किसी भी पुरुष को नपुंसक बनाने में सक्षम है। इस पेड़ का नाम आपने कई बार सुना होगा, पर इसके इस खतरनाक तथ्य से आप वाकिफ नहीं होंगे। हम बात कर रहें हैं “केले के पेड़” की। केले का पेड़ आमतौर पर सभी स्थानों पर पाया जाता है, पर आज इसके जिस हानिकारक प्रभाव के बारे में हम जानकारी दे रहें है वह शायद आपको पता नहीं होगी। आइये इस जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

केले के वृक्ष की जड़ घटाती है फर्टिलिटी –

नपुंसकImage Source:

सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में कई वीडिओ डाले गए हैं। जिनमे बताया गया है कि केले के पेड़ की जड़ का उपयोग करने से पुरुषों में फर्टिलिटी कम होती है। यह बात हैरान कर देने वाली है क्योंकि इस वृक्ष को सबसे ज्यादा ऊर्जा देने वाला बताया गया है। ऐसे में यह काफी हैरान कर देने वाला तथ्य है। आपको बता दें कि इस तथ्य से इंकार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि जिस प्रकार से फर्टिलिटी को बढ़ाने के लिए कई तरीके उपयोग में लाये जाते हैं।

उसी प्रकार से फर्टिलिटी को घटाने के लिए कई चीजों को पुराने समय से काम में लाया जाता रहा है। पुराने समय में जो लोग खुद को यौन गतिविधियों से दूर रखना चाहते थे। वह भी केले के वृक्ष की जड़ का उपयोग करते थे। इसके अलावा मध्य प्रदेश की बैगा जनजाति के लोग भी इसका उपयोग गर्भनिरोधक की तरह करते हैं। बीते कुछ सालों में इस जनजाति के आकड़े सामने आये हैं जो बेहद चौकाने वाले हैं।

इन आकड़ों से पता लगता है कि इस जनजाति की जनसंख्या बहुत तेजी से घट रही है। इस प्रकार से यह साबित हो जाता है कि केले के पेड़ की जड़ पुरुषों की फर्टिलिटी घटाने के कार्य में बहुत प्रभावकारी है और यह किसी भी व्यक्ति को नपुंसक बनाने की पूरी सामर्थ्यता रखती है।

To Top