_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/you-cant-control-your-laughter-after-watching-this-video/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/you-cant-control-your-laughter-after-watching-this-video/d/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/73fc61f08fdcf71b6cf8325880872cf3/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानिये भारतीय राजनीति के उन प्रेम संबंधों के बारे में जिन्होंने सारे देश को हिला डाला था

know about the love relationships of indian politics that shocked the whole country cover

भारतीय राजनीति में कुछ प्रेम संबंध ऐसे रहें हैं जिन्होंने सामने आकर सारे देश को हिला डाला। आज हम आपको इन प्रेम संबंधों और उनसे जुड़े राजनेताओं के चर्चित चेहरों से रूबरू करा रहें हैं। कुछ समय पूर्व एक फिल्म आई थी “लव,सेक्स और धोखा”। मगर यह सिर्फ फिल्म इंड्रस्टी में ही नहीं होता बल्कि हमारे देश की राजनीति में भी होता हैं। आइये जानते हैं इन प्रेम संबंधों के बारे में।

1 – सुरेश राम स्कैंडल –

know about the love relationships of indian politics that shocked the whole country 1image source:

आपको बता दें कि सुरेश राम दलितों के मसीहा के रूप में जाने वाले बाबू जगजीवन के बेटे थे। सुरेश राम का यह स्कैंडल 1978 में सामने आया था। इस कांड ने सारे देश की राजनीति में भूकंप ला दिया था।

इसके बाद न केवल सुरेश राम का जीवन ख़राब हुआ बल्कि उनके पिता का राजनितिक छवि भी दागदार हो गई। माना जाता है कि इसी कारण बाबू जगजीवन राम प्रधान मंत्री बनने से रह गए थे। सूर्या नामक एक मैग्जीन ने इस कांड की तस्वीरें सबसे पहले जारी की थी और इस पत्रिका की संपादक मेनका गांधी थी।

2 – एन.डी.तिवारी स्कैंडल –

know about the love relationships of indian politics that shocked the whole country 2image source:

आपको बता दें कि जिस समय यह स्कैंडल सामने आया था उस समय एन.डी.तिवारी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के पद पर थे। इस स्कैंडल में उनको राजभवन के एक अंदर तीन महिलाओं के साथ दिखाया गया था। इस घटना के बाद एन.डी.तिवारी ने माफ़ी मांगते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। यह स्कैंडल 2009 में सामने आया था।

3 – अभिषेक मनु सिंघवी स्कैंडल –

know about the love relationships of indian politics that shocked the whole country 3image source:

अभिषेक मनु सिंघवी कांग्रेस के प्रवक्ता तथा वरिष्ठ नेता हैं। वह एक सीडी कांड में फंसे थे। सीडी में दिखाया गया था कि वह लॉयर्स चैंबर में एक महिला के साथ आपत्ति जनक स्थिति में थे। इसके बाद इस वीडियो को यूट्यूब पर भी डाल दिया गया। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ये उनको ब्लैकमेल करने की चाल हैं और उस वीडियो में वह नहीं कोई और हैं।

4 – संदीप कुमार स्कैंडल –

know about the love relationships of indian politics that shocked the whole country 4image source:

संदीप कुमार “आम आदमी पार्टी” के नेता रहें हैं। 2016 में एक वीडियो सामने आया था जिसमें संदीप कुमार 2 महिलाओं के साथ आपत्ति जनक स्थिति में थे। इसके बाद संदीप कुमार को उनके पद से हटा दिया गया था।

To Top