_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/these-5-pens-from-childhood-will-take-back-to-your-childhood-days/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/all-the-passengers-got-irritated-because-of-continuous-farting-of-a-man-flight-was-emergency-landed/flight-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

चिड़िया घर के पेंग्‍विन को हुआ प्यार, जुदाई के गम में दी जान

Penguin from a zoo fell in love and died because of separation cover

प्यार जैसा भावनात्मक रिश्ता ज्यादातर मानव जाति में ही पाया जाता हैं पर हाल ही में एक पेंग्‍विन को प्यार होने का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया हैं। जिस कारण यह पेंग्‍विन चर्चा का विषय बना हुआ हैं। यह घटना जापान की हैं। यहां के टोबू जू में एक पेंग्‍विन को प्यार हो गया था पर वह अपने प्यार को बिना पाए ही इस दुनिया से अलविदा कह गया।

वैसे तो पेंग्‍विन को सबसे ज्यादा प्यार पानी या फिर अपने साथी से ही होता हैं। मगर हम जिस पेंग्‍विन की बात कर रहें हैं उसको एक लड़की से प्यार हुआ था। आपको बता दें कि इस पेंग्‍विन का नाम ग्रेपकुन था।

Penguin from a zoo fell in love and died because of separationimage source:

दरअसल चिड़ियाघर प्रशासन ने एक कार्टून कैरेक्‍टर का बोर्ड बना कर कई स्थानों पर लगाया गया था। इसके पीछे बच्चों को आकर्षित करने का विचार था पर जब इस पेंग्‍विन ने कार्टून कैरेक्‍टर का बोर्ड देखा तो उसने लड़की को फीमेल पेंग्‍विन समझ लिया। इसके बाद वह पेंग्‍विन घंटों तक उस कार्टून कैरेक्‍टर को देखता रहता था तथा उसके आसपास ही घूमता रहता था।

पेंग्‍विन ग्रेपकुन की उम्र 20 वर्ष थी। जू प्रशासन का कहना था कि करीब एक हफ्ते पहले जब तूफ़ान आया था तब लकड़ी से बने उस कार्टून कैरेक्‍टर को हटा दिया गया था ताकि वह हवा में न उड़ जाए। इसके बाद से ही पेंग्‍विन ग्रेपकुन उदास रहने लगा था। वह काफी परेशान हो चुका था। किसी को समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या हैं।

अगले ही दिन से वह बीमार पड़ गया और कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई। इस प्रकार उस पेंग्‍विन ने अपने प्यार की याद में अपनी जान दे दी। वर्तमान में किसी जंतु द्वारा प्यार में अपनी जान देने का यह मामला काफी चर्चित हो रहा हैं।

Most Popular

To Top