दौलत पाने के लिए अपने घर में रखें ये 5 चीजें, जल्द ही मिलेंगे अच्छे रिजल्ट

Keep this things at home to get rich cover

अगर काफी मेहनत करने के बाद भी आप के घर में पैसे की तंगी रहती हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको इसी बारे में यहां कुछ विशेष जानकारी दे रहें हैं। यह जानकारी उन चीजों के बारे में है जो दौलत व पैसे को अपनी और आकर्षित करती हैं। आप इन वस्तुओं को अपने घर में रख कर शीघ्र ही अमीर बन सकते हैं। आइये जानते हैं इस बारे में हमारी इस पोस्ट में।

1 – दक्षिणावर्ती शंख

Keep this things at home to get rich 1image source:

असल में देवी लक्ष्मी समुद्र से ही उत्पन्न हुई थी और शंख भी वहीं से मिलते हैं इसलिए देवी लक्ष्मी को शंख बहुत प्रिय हैं। दक्षिणावर्ती शंख देवी लक्ष्मी को अति प्रिय हैं। इनका मुंह बाई और होता है इसलिए इनको दक्षिणावर्ती शंख कहा जाता है। इस शंख को आप अपने घर के पूजन स्थल, ऑफिस या कारखाने में स्थापित कर सकते हैं। यह शंख जहां भी होता है वहां देवी लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है।

2 – पारद लक्ष्मी प्रतिमा

Keep this things at home to get rich 2image source:

पारद लक्ष्मी प्रतिमा को भी आप अपने ऑफिस या घर के पूजन स्थल में स्थापित कर सकते हैं। यह प्रतिमा जहां भी रहती है वहां पैसे की कमी नहीं होती है। पारद की लक्ष्मी प्रतिमा मुख्य रूप से व्यवसाय में बहुत लाभ करती है।

3 – कौड़ी

Keep this things at home to get rich 3image source:

बहुत कम लोग जानते हैं कि कौड़ी भी धन के सामान बहुमूल्य है। असल में कौड़ी एक प्रकार का रत्न होता है। गुप्त नवरात्र की अष्टमी पर यदि आप अपने पूजन गृह में 27 कौड़ियां स्थापित करते हैं तो आपका घर सदैव पैसे और दौलत से भरा रहेगा। यह उपाय आप आसानी से कर सकते हैं।

4 – कुबेर प्रतिमा

Keep this things at home to get rich 4image source:

भगवान कुबेर को देवताओं का कोषाध्यक्ष माना जाता है। पैसे से जुड़ी किसी भी प्रकार की परेशानी के लिए अगर आप देवी लक्ष्मी के साथ भगवान कुबेर का पूजन करेंगे तो इससे बहुत लाभ मिलेगा है। इसके अलावा आप कुबेर प्रतिमा को अपने घर या कारखाने में स्थापित कर धनपति बन सकते हैं।

5 – कमल गट्टा

Keep this things at home to get rich 5image source:

धन की प्राप्ति के लिए कई प्रकार के प्रयोग बताये गए हैं। इनमें कमलगट्टे का विशेष महत्त्व है। आप यदि अपने व्यापार में तरक्की चाहते हैं तो अपने व्यवसाय के पूजन स्थल पर कमल गट्टे की माला को बिछा कर उसके ऊपर देवी लक्ष्मी की प्रतिमा को स्थापित करें तथा प्रतिदिन उसका पूजन करें। इस प्रकार से आपका व्यवसाय लगातार उन्नति करता जायेगा।

इन छोटे छोटे प्रयोगों को अपनाकर आप अथाह दौलत को पा सकते हैं तथा अपने जीवन की सभी आर्थिक परेशानियों से मुक्त हो सकते हैं।

To Top