_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यहां पिता कर सकता है बेटी से शादी, जानिये ईरान के कुछ अजीबोगरीब कानून

Here father can marry daughter, know some strange laws of Iran cover

दुनिया में बहुत से ऐसे हैं जहां के कानून सुनकर आप हैरान रह जायेंगे। दुनिया का ऐसा ही अजीबोगरीब कानून वाला देश है ईरान। यहां के कानून इतने अजीब हैं कि कोई भी उनको जानकार हैरान रह जायेगा। ईरान एक इस्लामिक देश है और यहां सबसे ज्यादा कानून महिलाओं के लिए बनाये गए हैं। आपको बता दें कि 2013 में ईरान में एक विशेष कानून पास हुआ था। इस कानून के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपनी गोद ली हुई बेटी से विवाह कर सकता है। इस कानून का काफी विरोध भी हुआ था, पर अंततः यह कानून देश के संविधान में जोड़ दिया गया। ईरान अपने देश के कानूनों के चलते हमेशा ही चर्चा में रहता है।

इस देश की अर्थव्यवस्था तथा महंगाई के लिए कई ऐसे कानूनों बनाए गए है जिनके विरोध में कई बार प्रदर्शन हो चुके हैं। इस प्रकार के प्रदर्शनों में अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है तथा बहुत से लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। महिलाओं को लेकर ईरान के कानून बहुत सख्त हैं। ईरान में महिलायें किसी से हाथ तक नहीं मिला सकती हैं। ऐसा करने पर उनको गिरफ्तार तक किया जा सकता है। आइये अब आपको बताते हैं ईरान के कुछ अजीबोगरीब कानूनों के बारे में।

Here father can marry daughter, know some strange laws of Iran 1image source:

1. 2013 में बने एक कानून के हिसाब से ईरान का कोई भी व्यक्ति अपनी गोद ली गई बेटी से विवाह कर सकता है बशर्ते लड़की की उम्र कम से कम 13 वर्ष की हो।

Here father can marry daughter, know some strange laws of Iran 2image source:

2. यहां पर महिलायें किसी से हाथ भी नहीं मिला सकती हैं। यह गैर-कानूनी है और ऐसा करने पर जेल तक हो सकती है।

Here father can marry daughter, know some strange laws of Iran 3image source:

3. महिलाओं को ईरान में टाइट कपड़े पहनने तक की आजादी नहीं है। वहां महिलायें यदि टाइट कपड़े पहनती हैं तो उनको गिरफ्तार तक किया जा सकता है।

4. ईरान में पुरुष टाई नहीं पहनते हैं। असल में टाई पहनना यहां पर गैरकानूनी है।

Here father can marry daughter, know some strange laws of Iran 4image source:

5. यदि कोई महिला अपने पति से यौन संबंध बनाने से मना कर देती है तो महिला को सजा हो सकती है क्योंकि पति से यौन संबंध बनाने को इंकार करना महिलाओं के लिए किसी जुर्म के समान है।

6. यदि कोई महिला हिजाब नहीं पहनती है तो उसको 2 माह की जेल हो सकती है। इसके अलावा महिलायें स्टेडियम में जाकर पुरुषों के खेल को भी नहीं देख सकती हैं।

इस प्रकार देखा जाए तो ईरान में बहुत से अजीबो-गरीब कानून है जिनकी वजह से वहां की जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Most Popular

To Top