_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

प्रभावशाली उपाय – इन उपायों को अपनाकर पाएं अपनी उधारी से छुटकारा

 

आज के समय में महंगाई बहुत है और यह भी जीवन में उधारी के कारणों में से एक कारण है क्योंकि जब हमारे पास पैसे नहीं होते हैं या पैसे की कमी होती है, तो हम अपने क्रेडिट कार्ड से कोई भी चीज खरीद तो लेते हैं, पर हम बैंक के कर्जदार हो जाते हैं। इसी प्रकार से व्यापार का बहुत बड़ा भाग उधार से संचालित होता है तथा जीवन में ऐसे बहुत से मौके आते हैं जो हमें किसी न किसी का उधारी बना ही देते हैं।

जहां तक हिंदू धर्म का सवाल है हिंदू धर्म में ज्योतिष और उसके उपायों का बहुत महत्त्व है इसलिए आज हम आपके लिए लाएं है कुछ ऐसे सरल तथा प्रभावी उपाय जिनको अपना कर आप अपने उधार से जल्द ही छुटकारा पा सकते हैं तथा अपने जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। ये उपाय न सिर्फ आपकी उधारी को जल्द खत्म करते हैं बल्कि आपके घर में भी इन उपायों से सुख शांति का वातावरण बना रहता है तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1. मंगलवार और कर्ज
बहुत कम लोग जानते हैं कि कर्ज को मंगलवार का दिन बहुत प्रभावित करता है, इसलिए आप जब भी किसी का उधार दें तो मंगलवार के दिन ही दें इससे आपका कर्ज जल्द ही उतर जाता है।

2. दिशा तथा कर्ज
आपने यदि अपने घर में किसी गलत दिशा में टॉयलेट बनवा रखा है तो इससे आपके जीवन में कर्ज का बोझ बढ़ सकता है इसलिए हम आपको बता दें कि आप अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में कभी भी टायलेट न बनवाएं।

image source:

3. पानी तथा कर्ज
आप अपने घर की उत्तर दिशा के स्थान पर पानी की व्यस्था करेंगे तो इससे आपका कर्ज जल्दी ही उतर जाएगा इसलिए घर में पानी का स्थान उत्तर दिशा में ही रखें।

4. घर की सीढ़ियां तथा कर्ज
यदि आपके घर की सीढ़ियां पश्चिम दिशा की ओर हैं या इस दिशा से होकर ही नीचे की ओर उतरती हैं, तो परिवार को कर्ज का सामना करना होता है, इसलिए घर बनवाते समय घर की सीढ़ियों की स्थिति को सही दिशा में रखें।

Most Popular

To Top