_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सोने से पहले करें ये उपाय, नहीं आएंगे बुरे सपने

 

कभी-कभी हमें रात को बहुत ही डरावने या बुरे सपने आ जाते हैं और ऐसे में रात को बीच में ही हमारी नींद खुल जाती है तथा लाख कोशिश करने पर बाद भी नींद नहीं आती है। अक्सर इस वजह से व्यक्ति के शरीर में पूरे दिन भारीपन तथा स्वभाव में चिडचिड़पन आ जाता है। इस कारण से व्यक्ति एक प्रकार से तनाव में जीने लगता है, इसलिए आज हम आपको बता रहें हैं वे ज्योतिषीय उपाय जिनको करने के बाद आपको कोई बुरा सपना परेशान नहीं करेगा और आपको नींद भी अच्छी आएगी, तो आइए जानते हैं इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में…

1. शास्त्रों के अनुसार भगवान हनुमान मन के सभी प्रकार के डर को खत्म करने वाले हैं, इसलिए यदि आप सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो आपके मन से नकारात्मक चीजें हट जाती हैं और आपको सोते समय बुरे सपने नहीं दिखाई पड़ते हैं।

Image Source:

2. आप जब सोने के लिए अपने बिस्तर पर जाते हैं, तो अपने तकिये के नीचे सोने से पहले फिटकरी को रख लें। असल में फिटकरी में नकारात्मकता को सोखने की शक्ति होती है जिसके कारण वह सोते समय आपके आसपास किसी नकारात्मक विचार को आने नहीं देती है इसलिए आपको अच्छी नींद भी आती है।

3. सोने से पहले यदि आप महज 10 से 15 मिनट ध्यान करेंगे तो आपके मस्तिष्क को बहुत ज्यादा ऊर्जा मिलेगी, साथ ही आपका मन भी एकाग्र होगा और नकारात्मकता खत्म हो जाएगी, इसलिए सोते समय आपको बुरे सपने भी दिखाई नहीं देंगे।

Most Popular

To Top