_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/these-new-faces-in-ipl-auctioned-for-2-crores/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-new-faces-in-ipl-auctioned-for-2-crores/nattu-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब 1 मिनट में ढूंढे अपने चोरी या खोए हुए स्मार्टफोन को, जानें कैसे

कई बार आपने मोबाइल फोन खोने या चोरी होने की घटना के बारे में सुना या देखा होगा, पर अब यदि किसी का भी मोबाइल फोन किसी भी कारण वश खो जाता है या चोरी हो जाता है, तो आप उसको महज एक मिनट में ढूंढ सकते हैं। जी हां, यदि आपका स्मार्टफोन कहीं भी खो गया है या चोरी हो गया है, तो इससे आप उदास न हों, क्योंकि आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसे तरीके के बारे में जिससे आप अपने स्मार्टफोन को महज एक ही मिनट में ढूंढ सकते हैं।
असल में हालही में गूगल ने सभी आम लोगों के लिए एक नया फीचर बनाया है, जिससे आप अपने चोरी हुए या खोए हुए मोबाइल फोन को ढूंढ सकते हैं। आइए जानते हैं खोए फोन को ढूंढने के तरीके को।

whares-my-phone1Image Source:

1- सबसे पहले आप गूगल का होमपेज ओपन करें तथा उस गूगल अकाउंट की ही आईडी से यहां साइन इन करें, जिससे आपने अपने स्मार्टफोन में साइन इन किया हुआ है।

2- इसके बाद में आप गूगल की सर्च बार में टाइप करें Whare’s my phone? और जैसे ही आप यह टाइप करेंगे, तो आपके सामने एक मैप खुल जाएगा।

3- इस मैप में ही आपको अपने फोन की लोकेशन ट्रैक कर के गूगल आपको बता देगा कि आपका फोन अब कहां है।

4- यदि आपको याद नहीं आ रहा है कि आपका फोन कहां है तो आप अपने फोन को फुल वाल्यूम में भी इस फीचर के जरिए रिंग करवा सकते हैं। रिंग कराने का फीचर इस मैप के नीचे ही दिया गया होता है।

whares-my-phone2Image Source:

इस प्रकार से आप अपने फोन को किसी भी जगह से ढूंढ कर उसको पा सकते हैं तथा आसपास रख कर भूल जाने पर उसको फुल वाल्यूम में रिंग करा सकते हैं, इस प्रकार से देखा जाए तो गूगल का फीचर बहुत की काम का है।

Most Popular

To Top