सेल्फी लेने के लिए ऐसे करें मेकअप

आज के वक्त में सेल्फी लेने का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। लोगों में, खासतौर पर महिलाओं और लड़कियों में सेल्फी का भूत इस कदर हावी है कि वह कहीं भी सेल्फी लेना शुरू कर देती हैं। ऐसे में लड़कियों के दिमाग में सबसे ज्यादा जो चीज परेशान करती है वह यह है कि उनकी सेल्फी सबसे अलग और अच्छी कैसे आएगी। ऐसे में अगर आप भी इन्हीं परेशानियों को लेकर परेशान रहती हैं कि आपकी सेल्फी अच्छी नहीं आती है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपनी सेल्फी में चार चांद लगा सकती हैं। यकीन मानिए इन टिप्स की मदद से आप अपनी सेल्फी को पहले से काफी ज्यादा अच्छा दिखा सकती हैं।

Girls-Selfie1Image Source:

1. हल्का मेकअप- अगर आप कहीं बाहर सेल्फी लेने की सोच रही हैं तो आप इस बात का ध्यान जरूर रखें कि प्राकृतिक लाइट में सेल्फी लेने से आपके फेस पर अपने आप ही एक ग्लो दिखने लगता है। अच्छा होगा कि आप जितना हो सके बाहर सेल्फी लेते वक्त अपने मेकअप को हल्का ही रखें। ऐसे मौके पर आप अपनी आंखों में काजल लगा कर भी अपनी सेल्फी को अच्छा दिखा सकती हैं।

makeup-tips-gorgeous-selfieImage Source:

2. बीबी क्रीम- लड़कियों में आजकल बीबी क्रीम बहुत ज्यादा पसंद की जा रही है। इस क्रीम की मदद से आप अपने चेहरे को एक डेलिकेट लुक दे सकती हैं। इस क्रीम से आप बहुत कम मेकअप कर के भी अपने चेहरे पर चमक ला सकती हैं। साथ ही अपनी त्वचा को स्मूथ भी दिखा सकती हैं।

Girls-Selfie2Image Source:

3. आंखों का मेकअप- सेल्फी लेते समय अक्सर आपकी आंखें काफी हाईलाइट होती हैं। ऐसे में उन्हें खूबसूरत तो दिखाना बनता ही है। इसलिए आप सेल्फी लेने से पहले अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आई ब्रो पेंसिल का प्रयोग करते समय इस बात का भी ध्यान जरूर रखें कि वो ज्यादा डार्क शेड की ना हों।

Girls-Selfie3Image Source:

4. लिपस्टिक का शेड कम- अक्सर लड़कियां सेल्फी लेते समय काफी गहरे रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करती हैं, जिसके कारण भी उनकी सेल्फी अच्छी नहीं आती है। तो ऐसे में अच्छा होगा कि आप सेल्फी लेते समय किसी हल्के रंग की लिपस्टिक का ही प्रयोग करें।

Girls-Selfie4Image Source:

5. मुस्कुराहट- सेल्फी लेते वक्त आपके चेहरे की मुस्कुराहट ही आपकी सेल्फी को बेस्ट सेल्फी बना सकती है, लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आपकी ये मुस्कुराहट नेचुरल लगनी चाहिए।

Girls-SelfieImage Source:
To Top