अब मोबाइल से भी सस्ते में आप खरीद सकते हैं अपना घर, जानें कैसे

0
302

आज के समय में जनसंख्या काफी तेजी से बढ़ रही है इसलिए लोगों को घर बनाने में बहुत ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है। वर्तमान में रियल स्टेट में भी घर बहुत महंगे मिल रहें हैं। असल में शहरों में जनसंख्या काफी तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके कारण शहरों में रहने के लिए लोगों को सही कीमत और सही स्थान पर घर मिलना एक बड़ी परेशानी बनती जा रही है, पर आज हम आपको बता रहें हैं कि आप किस प्रकार से अपनी मनपसंद जगह में घर खरीद सकते हैं।

image source:

सस्ते घर को खरीदने के लिए आज हम आपको मिलवा रहें हैं “Cuckoo Hostel” से। इसके फाउंडर रजत कुकरेजा हैं, जोकि विदेशों में चल रहें Pop-Up Housing मूवमेंट की तरह ही अपने देश में भी थोड़े स्थान तथा बार-बार प्रयोग आने वाले सामान से लोगों के लिए घर तैयार कर रहें हैं। Cuckoo Hostel आपके घर की समस्या का सही समाधान है।

image source:

इस घर को बनाने में लोहे के एंगल, लकड़ी का भूसा तथा कार्डबोर्ड जैसी चीजें चाहिए होती हैं। सीमेंट तथा ईंट से बनने वाले घरों की अपेक्षा इन घरों से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होता तथा ये बार-बार प्रयोग भी हो सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि ये घर Adjustable तथा Foldable है यानि आप इनको अपने साथ कहीं भी फोल्ड करके ले जा सकते हैं।

यह घर बहुत हद तक प्राकृतिक लाइट पर निर्भर करते हैं इसलिए आपको ज्यादा एनर्जी की जरुरत इन घरों में नहीं पड़ती है। साथ ही ये खुद को ठंडा रखने की काबलियत रखते हैं इसलिए आपको इन घरों में कोई एक्स्ट्रा कूलिंग सिस्टम लगाने की भी जरुरत नहीं रहती है। इस प्रकार से इन घरों को बनाने में ज्यादा पैसा नहीं लगता है इसलिए ही ये घर बहुत ही सस्ते में आपको मिल जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here