अभिनेता अक्षय कुमार ने लांच की शहीदों के लिए वेबसाइट, महीने भर में लोगों ने दिया 2 करोड़ का फंड

0
413

 

आपको याद होगा कि कुछ समय पहले अभिनेता अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवार वालों की आर्थिक मदद के लिए एक वेबसाइट लांच करने का आइडिया दिया था। यह वेबसाइट का आइडिया सेना के ऐसे लोगों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए दिया गया था जोकि अब शहीद हो चुके हैं। इस वेबसाइट के जरिए देश का कोई भी व्यक्ति शहीदों के लिए आर्थिक सहायता दे सकता है।

अब वर्तमान में शहीदों के परिवार वालों की आर्थिक सहायता के लिए वेबसाइट बनाने का यह सपना सच हो गया है। इस वेबसाइट को बनाने के लिए गृह मंत्रालय ने भी अक्षय कुमार की सहायता की है। आपको हम यह भी बता दें कि एक महीने में ही इस वेबसाइट ने 2 करोड़ रूपए का फंड शहीदों के परिवार वालों के लिए इकट्ठा कर लिया है तथा हाल ही में सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए भी 60 लाख रूपया देशवासियों ने इस साइट के माध्यम से दिया है।

image source:

आपको हम बता दें कि इस वेबसाइट का नाम “भारत के वीर” है, इस साइट के पोर्टल पर आकर आप अपना आर्थिक योगदान कर सकते हैं। यहां पर दिया गया आपका पैसा शहीदों के परिवार के बैंक अकाउंट में सीधे ही जाता है। अक्षय कुमार ने गृह मंत्रालय का इस कार्य में सहयोग के लिए बेहद आभार जताया तथा शुक्रिया किया। असल में यह अक्षय कुमार का खुद का एक सपना था कि वह देश के शहीदों के लिए कुछ कर सके।

image source:

अक्षय ने बताया कि यह आइडिया मेरे मन में करीब 3 महीने पहले आया था। अक्षय ने कहा कि एक बार मैं शहीदों के ऊपर बनी एक डॉक्यूमेंट्री देख रहा था, उस समय ही मेरे मन में सेना के शहीदों के लिए कुछ करने का विचार आया था। आपको हम बता दें कि अक्षय के बनाए इस पोर्टल पर अब तक 2.60 करोड़ लोग विजिट कर चुके हैं तथा इस वेबसाइट की एक ऐप भी है जिसकी मदद से आप शहीदों के परिवार वालों की आर्थिक रूप से सहायता कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here