जन्मदिन: हनी सिंह के गाने देते हैं सफलता की गारंटी

0
373

इंडियन रैपर और सबके प्यारे, हर दिल अजीज़ यो-यो हनी सिंह का आज जन्मदिन है। हनी सिंह आज के वक्त में बॉलीवुड का एक ऐसा नाम बन गये हैं जिनके गाने सफलता की गारंटी देते हैं। कहीं ना कहीं ये उनके गानों और उनकी प्रतिभा का ही कमाल है कि उनके गानों पर अब बड़े-बड़े बॉलीवुड के सितारे तक झूमने को मजबूर हो गये हैं। वैसे तो आज के वक्त में हनी सिंह की किसी से पहचान करवाने की जरूरत नहीं है क्योंकि लोगों पर उनका और उनके गानों का क्रेज इस कदर सिर पर चढ़कर बोलता है कि दुनिया उनकी दिवानी बन बैठी है।

हनी सिंह, जिसे लोग यो-यो हनी सिंह के नाम से जानते हैं उनका जन्म होशियारपुर पंजाब में 15 मार्च 1984 को हुआ था। उनका असली नाम हिरदेश सिंह है। जिसे दुनिया यो-यो के नाम से जानती है। उन्होंने अपनी संगीत की शिक्षा यूनाइटेड किंगडम के ट्रिनीटी स्कूल से की है। जिसके बाद उनका परिवार दिल्ली आ गया था। उनके वैसे तो इंग्लिश में भी कई गाने हैं, लेकिन उन्हें इंग्लिश से ज्यादा अपनी पंजाबी और हिन्दी भाषा के गाने काफी पसंद हैं, जो कि आज की जनरेशन को काफी प्रभावित कर रहे हैं। साथ ही लोगों की जुबान पर भी छाए रहते हैं।

hanny singhImage Source: http://cdn.deccanchronicle.com/

उनकी शादी को लेकर भी लोगों के बीच काफी अटकलें थी। जिसे उन्होंने इंडियाज रॉ स्टार टीवी शो के मंच पर अपनी पत्नी शालिनी तलवार को सबसे मिलवाकर दूर कर दिया था। आज के वक्त में वह बॉलीवुड का काफी चर्चित चेहरा हैं।

बता दें कि पहली बार वो फिल्म ‘शक्ल पे मत जा’ में गाए गए अपने डेब्यू सॉन्ग के बाद से नोटिस किए गये थे। नसीरूद्दीन शाह के साथ आने वाली फिल्म ‘मस्तान’ के लिए उन्हें बॉलीवुड में अब तक के गायकों की अपेक्षा सबसे ज्यादा पैसे दिए गये हैं। वहीं उनके एक गाने अंग्रेजी बीट को सैफ अली खान स्टारर फिल्म कॉकटेल में भी दिखाया गया है। वैसे उनकी प्रतिभा को असली उड़ान बॉलीवुड में तब मिली जब उन्हें चेन्नई एक्सप्रेस और बॉस जैसी फिल्मों के लिए गाने का मौका मिला। इसके बाद तो उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाने गाए। हालांकि वह साल 2014 में कुछ समय के लिए पीछे जरूर हट गये थे, लेकिन साल 2015 में फिर उन्होंने बर्थ-डे बैश के साथ जबरदस्त वापसी की।

songImage Source: http://static.punjabkesari.in/

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत पंजाबी फिल्म मिर्जा से की थी। जिसके बाद उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया। अब उनकी बॉलीवुड में फिल्म जोरावर आ रही है। जिसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है। हालांकि हनी सिंह का मानना है कि एक्टिंग करना काफी मुश्किल काम है। वहीं उससे ज्यादा रोमांस करना मुश्किल है। जिसे देखते हुए उन्होंने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है। ऐसे में हम उनके जन्मदिन के मौके पर उम्मीद करते हैं कि उनकी ये फिल्म सुपरहिट हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here