दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी है ये जनाब, जानकर चौंक जायेंगे आप

दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी

आपने पुलिस विभाग में काफी लंबे चौड़े जवान देखें होंगे, पर क्या आप दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी को जानते हैं। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी का नाम जगदीप सिंहहै जो की अपने देश के पंजाब प्रदेश की पुलिस में कार्य करते हैं। जगदीप सिंह की लंबाई 7 फुट 6 इंच की है और इनका वजन 190 किलों है। इनको लोग किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं मानते हैं। जब भी जगदीप अपने घर से बाहर निकलते हैं तो लोग इनके साथ सेल्फी लेने के लिए दौड़े चले आते हैं। अपनी कदकाठी सामान्य से ज्यादा लंबी होने के कारण जगदीप को स्पेशल यूनिफॉर्म तैयार करानी पड़ती है। जगदीप पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) में कार्य करते हैं तथा उनको दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी होने पर गर्व है।

रोजमर्रा के कार्यों में पड़ती है समस्या

रोजमर्रा के कार्यों में पड़ती है समस्या Image source:

जगदीप का कहना है कि मुझे सबसे लंबा पुलिस वाला होने पर गर्व है। लेकिन प्रतिदिन के कुछ कार्यों में मुझे कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। मैं बाजार से अपने साइज़ के कपड़े नहीं खरीद पाता हूं। इसके अलावा जब मैं बाहर जाता हूं तो बाथरूम से लेकर बेडरूम तक की परेशानी का सामना करना पड़ता है। जगदीप कहते हैं कि जब मेरी शादी की बात चल रही थी तो घर वालों को लड़की ढूंढने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। असल में तब मेरी लम्बाई की लड़की मिल ही नहीं रही थी। फिर काफी खोजने पर एक लड़की मिली जिसकी लम्बाई पांच फुट 11 इंच की थी। आज वही मेरी पत्नी है।

लोग मानते हैं सेलिब्रिटी

लोग मानते हैं सेलिब्रिटी -Image source:

जगदीप जब भी कहीं बाहर जाते हैं तो लोग उनको किसी सेलिब्रिटी की तरह ट्रीट करते हैं। उनकी पत्नी सुखबीर कौर का कहना है कि जब मुझे पता लगा की मेरे पति एक लंबे इंसान हैं तो जानकर मुझे काफी खुशी हुई। हम लोग यदि कहीं जाते हैं तो लोग किसी सेलिब्रिटी की तरह ही हमें ट्रीट करते हैं।जगदीप की मां गुरशिंदर कहती हैं कि लोग बचपन में उसका काफी मजाक बनाते थे पर वह कभी बुरा नहीं मानता है। वह अपने कद की वजह से आज खुश है और उसकी खुशी में ही हमारी खुशी है।आपको बता दें कि जगदीप की वर्तमान लम्बाई 7 फुट 6 इंच है और वे 19 नंबर का जूता पहनते हैं।

To Top