ब्रिटेन के शाही परिवार में जल्द होने जा रहा है पहला समलैंगिक विवाह

शाही परिवार

हाल ही में ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल और मिरर ने एक चौंकाने वाली खबर प्रकाशित की है। जिसे पढ़ने के बाद बहुत से लोग हैरान है। इस खबर के मुताबिक बहुत जल्द यू.के के शाही परिवार में पहली समलैंगिक शादी होने जा रही है। सुन कर आप भी हैरान रह गए होंगे, मगर यह पूरी तरह से सच है। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के कजीन भाई लॉर्ड इवार माउंटबेटन जल्द ही अपने समलैंगिक साथी जेम्स कोयल से शादी करेंगे। अगर ये शादी होती है तो ये ब्रिटिश शाही परिवार पहली बार होगा कि किसी समलैंगिक जोड़े की आधिकारीक शादी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज से 2 साल पहले यानि 2016 में लॉर्ड इवार ने यह औपचारिक ऐलान किया था कि वह गे है। वैसे तो 24 साल पहले उनकी शादी पेना नामक एक महिला से हो चुकी है और उससे उन्हें बच्चे भी है, मगर फिर वह इस शादी में सहज महसूस नही कर रहे थे, जिसके चलते उन्होंने तालाक ले लिया।

पहली पत्नी ने दिया साथ –

पहली पत्नी ने दिया साथ Image source:

इस बारे में माउंटबेटन बताते हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा इस बात की खुशी है कि उनकी पत्नी ने उन्हें समझा और उनका साथ दिया। जिसके चलते वह आपसी सहमति से तालाक ले पाए और तालाक के बाद भी वह एक अच्छे दोस्त हैं। माउंटबेटन की शादी में पेनी भी शामिल होंगी। वहीं इस शादी से इवार के बच्चों को भी कोई आपत्ती नही है।

निजी रुप से होगी शादी –

निजी रुप से होगी शादी Image source:

जैसा कि आप जानते ही हैं कि कुछ समय पहले मेगन और प्रिंस की शादी हुई थी जिसका एक विशाल समारोह आयोजित किया गया था। इस विवाह समारोह में दुनिया भर की जानी मानी शख्सियतें शामिल हुई थी। मगर लॉर्ड इवार की शादी में शायद लोगों को ज्यादा देखने को न मिले। फिलहाल इवार और कोयल की शादी की तारीख भी तय नही की गई है। मगर सूत्रों के मुताबिक यह बात काफी हद पक्की है कि यह शादी काफी गुपचुप तरीके से होगी। इस शादी में परिवार के करीबी पारिवारिक सदस्य और दोस्त ही शामिल होंगे।

To Top