बिहार के बाद अब यहां भी सैकड़ों लीटर शराब पी गए चूहे, पुलिस वाले हुए परेशान

 

कुछ समय पहले बिहार के चूहों द्वारा शराब पीने की खबर काफी वायरल हुई थी, पर अब अपने ही देश में एक अन्य स्थान पर ऐसा दोबारा हुआ है। जी हां, इस बार चूहों द्वारा शराब पीने का यह मामला राजस्थान से सामने आया है। यहां की अदालत में शराब के केस में आबकारी विभाग द्वारा एक बड़ा ही चकित कर देने वाला बयान दिया है, जिसको सुनकर कोर्ट में बैठे सभी लोग चकित हो गए। कोर्ट में आबकारी विभाग द्वारा कहा गया कि सारी शराब चूहों द्वारा पी ली गई है और इसके जिम्मेदार चूहें ही हैं। आइए जानते हैं इस पूरे मामले को हमारी इस पोस्ट में।

Image Source:

आपको बता दें चूहों द्वारा शराब पीने का यह मामला राजस्थान के उदयपुर से सामने आया है। अदालत में 8 वर्ष पहले आबकारी विभाग द्वारा जब्त की गई शराब की सुनवाई की जा रही थी, इस दौरान आबकारी विभाग के कर्मचारी पूरब सिंह शराब की खाली बोतलों के साथ कोर्ट में आए और उन्होंने आशंका जताई की सारी शराब चूहे पी गए, इस बात को सुनकर सभी लोग हैरान हो गए। बचाव पक्ष के वकील गणपत चौधरी ने इस बारे में बताते हुए कहा कि जब आबकारी विभाग के व्यक्ति ने शराब की बोतले खाली होने का कारण प्राकृतिक बताया था, तो अदालत ने उससे उस प्राकृतिक कारण के बारे में बताने को कहा, जिसके बाद में पूरब सिंह ने चूहों द्वारा सारी शराब पीने की आशंका जाता दी।

गणपत चौधरी ने यह भी बताया कि 16 जून 2009 को आबकारी विभाग द्वारा उदयपुर निवासी पीयूष शुक्ला के घर से शराब के 89 क्वाटर तथा 36 बियर बोतल बरामद की थी और इस मामले की ही यह कार्यवाही चल रही थी। चौधरी ने कोर्ट से कहा था कि वह जब्त शराब की बोतले आबकारी विभाग से अपने यहां मंगवाएं और इसलिए ही आबकारी विभाग के पूरब सिंह जब कोर्ट में आए थे, तो वह खाली बोतलें ही अपने साथ लाए थे।

To Top