_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

500 का पुराना नोट आपको बना सकता हैं करोड़पति, जानें कैसे

 

500 के पुराने नोटों का चलन वैसे तो बंद हो चुका है पर यदि आपके पास इसका एक भी नोट है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। जी हां, आज से पहले जिन 500 के नोटों को चेंज कराने के लिए बैंकों में मारे मारे फिर रहें थे, उनकी कीमत आज लाखों से लेकर करोडों में पहुंच गई है। यह नोट आपको भी करोड़पति बना सकते हैं। आपको हम बता दें कि ई कॉमर्स साइट ebay.com ने ऐसे नोटों को ऑनलाइन ऑक्‍शन में डाल दिया है, जिसके चलते ये नोट बड़ी कीमत पर बिक रहें हैं। ये सभी नोट अपनी खास नंबर सीरीज के तहत बड़ी कीमत पर बिक रहें हैं इन नोटों में सबसे ज्यादा संख्या “786” नंबर के नोटों की है। आपको बता दें कि 786 नंबर सीरीज के 500 के पुराने नोट की कीमत इस वेबसाइट पर हालही में 1 करोड़ लगाई जा चुकी है।

Image Source:

वैसे तो वर्तमान में 500 रूपए सहित अन्य कीमत के कई नोट इस वेबसाइट पर डिस्प्ले किये जा रहें हैं, पर 500 के पुराने नोट जिनकी सीरीज 420 या 1234 अथवा 786 है, वे अधिक कीमत पर बिक रहें हैं। इस वेबसाइट पर कुछ अन्य कीमतों के पुराने तथा सरकार की ओर से चलाए गए नए नोट भी बिक्री के लिए रखे गए हैं। इसके अलावा 1 तथा 2 के वे पुराने नोट जो अब चलना बंद हो चुके हैं। इस वेबसाइट पर बिक रहें हैं तो यदि आपके पास भी भूल से कोई नोट रह गया हो, तो आप इस वेबसाइट पर उस नोट को बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

Most Popular

To Top