_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-these-simple-uses-of-peacock-feather-to-bring-happiness-and-prosperity-to-home/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/jijvan-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इंसान की लंबाई के बराबर है यह मेंढक, वजन है 6 किलो

 

मेंढक आपने काफी देखें ही होंगे पर क्या आपने कभी इंसान के बराबर का कोई मेंढक देखा है? यदि नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ही मेंढक से मिलवा रहें हैं जोकि आम इंसान के जितनी लंबाई के बराबर का है। आपको बता दें कि यह मेंढक का चित्र South Texas Hunting Association’s नामक एक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया था और अब तक यह चित्र 3 लाख से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। टेक्सास के एक प्रोफेसर डेविड स्टीनने इस मेंढक की तस्वीर की सच्चाई को हाल ही में सभी के सामने रखा है।

image source:

प्रोफेसर डेविड स्टीन ने बताया है कि मेंढक की इस प्रजाति को “बुलफ्रॉग” के नाम से जाना जाता है और इसी की तस्वीर फेसबुक पेज पर शेयर की गई है, पर अभी तक जो रिकॉर्ड है उसके अनुसार इस प्रजाति का सिर्फ 6 इंच का ही मेंढक लोगों को मिला है, जिसका अधिकतम वजन 1 किलो के आसपास होता है।

प्रोफेसर डेविड ने इस तस्वीर के बारे में बताया कि यह तस्वीर एडिट नहीं की गई है, बल्कि असली है, पर इस तस्वीर को एक सही एंगल से लिया गया है इसलिए सभी लोगों को मेंढक की लंबाई बड़ी लग रही है। प्रोफेसर डेविड ने खुलासा करते हुए कहा कि असल में यह तस्वीर में जो व्यक्ति दिखाई पड़ रहा है, वह कैमरे से दूर खड़ा है, पर मेंढक को तार के सहारे कैमरे के पास में ही खड़ा किया गया है। इस कारण से ही इस मेंढक की लंबाई आदमी के बराबर दिखाई पड़ रही है।

Most Popular

To Top