इंसान की लंबाई के बराबर है यह मेंढक, वजन है 6 किलो

0
813

 

मेंढक आपने काफी देखें ही होंगे पर क्या आपने कभी इंसान के बराबर का कोई मेंढक देखा है? यदि नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ही मेंढक से मिलवा रहें हैं जोकि आम इंसान के जितनी लंबाई के बराबर का है। आपको बता दें कि यह मेंढक का चित्र South Texas Hunting Association’s नामक एक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया था और अब तक यह चित्र 3 लाख से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। टेक्सास के एक प्रोफेसर डेविड स्टीनने इस मेंढक की तस्वीर की सच्चाई को हाल ही में सभी के सामने रखा है।

image source:

प्रोफेसर डेविड स्टीन ने बताया है कि मेंढक की इस प्रजाति को “बुलफ्रॉग” के नाम से जाना जाता है और इसी की तस्वीर फेसबुक पेज पर शेयर की गई है, पर अभी तक जो रिकॉर्ड है उसके अनुसार इस प्रजाति का सिर्फ 6 इंच का ही मेंढक लोगों को मिला है, जिसका अधिकतम वजन 1 किलो के आसपास होता है।

प्रोफेसर डेविड ने इस तस्वीर के बारे में बताया कि यह तस्वीर एडिट नहीं की गई है, बल्कि असली है, पर इस तस्वीर को एक सही एंगल से लिया गया है इसलिए सभी लोगों को मेंढक की लंबाई बड़ी लग रही है। प्रोफेसर डेविड ने खुलासा करते हुए कहा कि असल में यह तस्वीर में जो व्यक्ति दिखाई पड़ रहा है, वह कैमरे से दूर खड़ा है, पर मेंढक को तार के सहारे कैमरे के पास में ही खड़ा किया गया है। इस कारण से ही इस मेंढक की लंबाई आदमी के बराबर दिखाई पड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here