‘मिस्टर परफेक्टनिस्ट’ को हैप्पी बर्थ-डे

0
358

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्टनिस्ट’ आमिर खान का आज जन्मदिन है। 14 मार्च 1965 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में जन्मे आमिर खान आज के वक्त में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो अबकी बार अपना 51वां बर्थ-डे मना रहे हैं। अगर हम ये कहें कि समय के साथ उनकी उम्र बेशक बढ़ रही है, लेकिन वो पहले से और अधिक जवान होते जा रहे हैं तो गलत नहीं होगा। इसका सारा क्रेडिट वो पहले ही अपनी अम्मीजान और अब्बूजान को दे चुके हैं। उनका मानना है कि ये उनके माता-पिता के जीन का ही असर है कि उम्र बढ़ने के साथ वह जवान हो रहे हैं।

www.hdnicewallpapers.comImage Source: http://onehdwallpaper.com/

आमिर के जन्मदिन के मौके पर आज हम बता दें कि जिनको पूरी दूनिया ‘मिस्टर परफेक्टनिस्ट’ के नाम से जानती है उनका असली नाम आमिर खान नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर हुसैन खान है। उनका बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में योगदान एकदम अद्भुत और अतुलनीय है। उनकी माता का नाम जीनत हुसैन और पिता का नाम ताहिर हुसैन है। आपको पता ना हो तो बता दें कि इनके पिता ताहिर हुसैन भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म निर्माता थे।

aamir-khan2Image Source: http://i.ndtvimg.com/

बता दें कि आमिर ने अपनी पहली शादी रीना दत्ता से की थी। जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं। जिनका नाम जुनैद और इरा दत्ता है। रीना दत्ता से तलाक के बाद उन्होंने किरन राव से शादी कर ली। जिसके बाद किरण से उन्हें 5 दिसंबर 2011 को बेटा आजाद मिला। उन्होंने फिल्म कयामत से कयामत तक से बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में फिल्मों में शुरूआत की थी। जिसके बाद वह धीरे-धीरे बुलंदियों को छूते चले गये। इनकी प्रसिद्ध फिल्में दिल, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिंकदर, अंदाज अपना-अपना, रंगीला, राजा हिन्दुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, धूम-3 और पीके हैं।

amir3Image Source: http://techstory.in/

बहरहाल आमिर अपनी आगामी फिल्म दंगल को लेकर काफी व्यस्त हैं। जिसमें वह एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म का उनके फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। वैसे खबरें ये भी आ रही हैं कि आमिर अपने इस जन्मदिन को अपनी मां के साथ मनाने के लिए दंगल की शूटिंग को छोड़कर यूएस चले गये हैं। जहां वे अपने बेटे जुनैद से मिलने के बाद अपनी मां के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे। उनकी मां इस बार चाहती थीं कि आमिर अपना जन्मदिन उनके साथ मनाएं। ऐसे में मां की चाहत को आमिर कैसे तोड़ सकते हैं। इसलिए वह अपना जन्मदिन अपनी मां के साथ मनाने उनके पास पहुंचे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here