हैप्पी बर्थडे अक्षय खन्ना

0
420

मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के पुत्र अक्षय खन्ना का आज जन्मदिन है। अक्षय का जन्म 28 मार्च 1975 को मुंबई में हुआ था। अक्षय की मां का नाम गीतांजली खन्ना और बड़े भाई का नाम राहुल खन्ना है, जो कि वीजे और बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे हैं। अक्षय खन्ना ने बॉर्डर, दिल चाहता है और ताल जैसी बेहतरीन फिल्में कर दर्शकों के दिल में जगह बनाई है।

akshayImage Source: http://hdwallpaperbackgrounds.net/

करियर में रहे कई उतार-चढ़ाव:

अक्षय ने एक्टिंग का कोर्स किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से किया था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत सन् 1997 में फिल्म हिमालयपुत्र से की। इस फिल्म के निर्माता उनके पिता विनोद खन्ना ही थे। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई। उसके बाद उनकी फिल्म बॉर्डर आई जिसने लाखों दर्शकों का दिल जीता और इस फिल्म के लिए अक्षय खन्ना को फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया, लेकिन बॉर्डर फिल्म के बाद अक्षय का करियर ग्राफ कुछ समय के लिए गिरता गया। उन्होंने फिल्म कुदरत, लव यू हमेशा, मोहब्बत, ए बर्निंग पैशन और दहक जैसी फिल्में की जो बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पाई।

BorderImage Source: http://www.mbc.net/

इन फिल्मों के बाद ऋषि कपूर निर्देशित फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ में वह ऐश्वर्या राय के संग नजर आए। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की। इसी के साथ अक्षय कुमार ने अपनी एक्टिंग की बदौलत काफी तारीफें भी बटोरी थी। इस फिल्म में अक्षय और ऐश्वर्या की जोड़ी को खूब सराहा गया। इसके बाद सुभाष घई ने इस जोड़ी को फिर फिल्म ‘ताल’ में कास्ट किया, जो कि काफी हिट रही। इन दोनों फिल्मों के बाद 2001 में अक्षय खन्ना ने फरहान अख्तर के द्वारा निर्देशित की गई फिल्म ‘दिल चाहता है’ में काम किया, जो कि उनके करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भरपूर कमाई की। इसी के साथ इस फिल्म में अभिनय करने वाले सैफ अली खान के करियर का भी ग्राफ बढ़ता हुआ दिखाई दिया।

इन सब फिल्मों के बाद अक्षय ने हमराज फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने हलचल जैसी कॉमेडी फिल्म में अपना हाथ आजमाया और जनता ने उन्हें भरपूर प्यार भी दिया। इन सब फिल्मों के बाद अक्षय ने कई फिल्में की, लेकिन कोई भी फिल्म सफल साबित नहीं हो पाई।

इनसे रहा अफेयर-

अक्षय खन्ना का नाम रिया सेन और तारा शर्मा जैसी मशहूर बॉलीवुड हसीनाओं के साथ जुड़ा। आपको बता दें कि तारा शर्मा, अक्षय की बचपन की दोस्त भी हैं। हालांकि अक्षय ने अभी शादी नहीं की है। जब मीडिया ने उनसे शादी के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने साफ मना कर दिया और कहा कि “मैं कभी शादी नहीं करुंगा।”

Akshaye-KhannaImage Source: http://cdn.blog.baggout.s3-website-ap-southeast-1.amazonaws.com/

अब करीब चार साल के लंबे ब्रेक के बाद अक्षय खन्ना बॉलीवुड में वापसी कर रहे हैं। 2016 में अक्षय की पहली फिल्म ढिशुम रहेगी जिसमें उनके साथ जॉन अब्राहम और वरुण धवन नजर आएंगे। इसके बाद फिल्म मॉम आएगी, जिसमें श्रीदेवी, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और अभिमन्यु सिंह खास भूमिका निभा रहे हैं। आशा है कि ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेंगी और अपनी पहले की फिल्मों की तरह अक्षय कुमार दर्शकों के दिल में फिर से अपनी जगह बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here