लड़की ने पानी पूरी खाने के दौरान एक बार भी नहीं बोला भैया, खुशी से बेहोश हुआ ठेलेवाला

Golgappa vendor gets elated for not being called bhaiya from a girl

 

दिल्ली की लड़कियां पानी पूरी बहुत खाती हैं, पर एक लड़की ने पानी पूरी वाले के साथ कुछ ऐसा किया कि बात केंद्र सरकार तक पहुंच गई। जी हां, हाल ही में यह घटना योग दिवस के समापन के बाद में दिल्ली के कनॉट प्लेस में घटी। कनॉट प्लेस के A ब्लॉक के पास में दीप्ती नामक लड़की ने करीब 20 से 25 पानी पूरी खाई, पर इस दौरान उसने 28 वर्षीय रघुराम ठेलेवाले को एक बार भी “भैया” नहीं कहा।

ऐसा होते ही रघुराम बेहोश हो गया और कई लोग उसके आसपास जमा हो गए। रघुराम को जब होश आया तो हमारे संवाददाता पीके गिरपड़े जी ने उससे पूछा कि तुम पानी पूरी खिलाते समय बेहोश क्यों हो गए थे। इस प्रश्न पर रघुराम का कहना था कि उस लड़की ने मुझसे 20 से 25 पानी पूरी खाई पर एक बार भी “भैया” नहीं कहा, बस मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और मैंने सोच लिया कि “अपनी मां को फोन कर आज ही बता दूंगा कि तेरी बहू मिल गई है।” रघुराम का कहना था कि यह खुशी इतनी ज्यादा थी की मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया और बेहोश हो गया।

Golgappa vendor gets elated for not being called bhaiya from a girlimage source:

यह बात आग की तरह कनॉट प्लेस में फैल गई और इसी के साथ कनॉट प्लेस के कोने-कोने से पानी पूरी वाले रघुराम के पास आने लगे और उस लड़की को ढूंढने के लिए लड़की का हुलिया पूछने लगे। भीड़ इकट्ठी होने की खबर मीडिया पहुंची तो कुछ चैनल वाले भी रघुराम के पास पहुंचने लगे और रिपोर्ट बनाने लगे, तो कुछ रघुराम का लाइव टेलीकास्ट भी करने लगे।

लड़की हालांकि पानी पूरी खाकर उस समय ही चली गई थी, जब रघुराम बेहोश हुआ था, पर रघुराम की सच्ची इकतरफा मुहब्बत ने मीडियाकर्मियों से सामने उस लड़की का जीवित स्केच सा खींच दिया। अब हर चैनल पर रघुराम की न्यूज़ आ रही थी और उस लड़की की जिसका नाम तक रघुराम नहीं जानता था। दिल्ली के मीडिया को एक नया केस मिल चुका था। “पानी पूरी, लड़की और मुहब्बत” को हैश टैग कर सभी मीडिया चैनल इस खबर को दिखा रहें थे, तो कुछ रघुराम की मुहब्बत को भुनाते नजर आ रहे थे।

Golgappa vendor gets elated for not being called bhaiya from a girlimage source:

यह घटना टीवी देख रहें दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के सामने अचानक उस समय आई जब वह बीजेपी पर निशाना साधने के लिए मोबाइल पर ट्विटर खोले कुछ माल मसाला टीवी पर ढूंढ रहे थे। इस घटना को देखते ही केजरीवाल ने कनॉट प्लेस जाने का निर्णय लिया और वहां पहुंच कर वे रघुराम से मिले।

केजरीवाल ने रघुराम की पानी पूरी खाते हुए उसका समर्थन करते हुए कहा कि “लड़की को जो कहना था वह सीधा-सीधा बोलना चाहिए था, भैया न कह कर आखिर वह क्या जताना चाहती है। साथियों मुझे लगता है कि वह लड़की जरूर बीजेपी की सदस्य होगी, उन्होंने हमारी भी शाजिया इल्मी को ऐसे ही छीन लिया। यही तो भ्रष्टाचार है साथियों। हम लोग रघुराम के साथ हैं और वह अब उस लड़की के दोबारा आने तक इस जगह ही धरना देंगे”।

Golgappa vendor gets elated for not being called bhaiya from a girlimage source:

केजरीवाल के कनॉट प्लेस की इस ट्रीप को सभी मीडिया वालों ने कवर कर चलाया तो कांग्रेस सहित अन्य बीजेपी के विपक्षी दलों ने भी अपने अपन विचार ट्विटर के जरिए देने शुरू कर दिए। इधर कांग्रेस कार्यालय पर बैठक का आयोजन भी किया गया। जिसमें बीजेपी को पानी पूरी मुद्दे पर घेरने की बात कही गई। उधर रघुराम को धरना देते हुए 2 दिन बीत गए पर अभी तक लड़की नहीं आ पाई।

“बकरी को राष्ट्रीय बहन” का दर्जा दिलाने की बात कहने वाले आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने फिर से ट्वीट कर “पानी पूरी को दिल्ली का राज्य खाद्य पदार्थ” घोषित कराने की मांग की है। पानी पूरी का मुद्दा अब राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है और कुछ नेता टाइप लोगों की अंदरखाने की गुपचुप से यह पता लगा है कि पानी पूरी की भारी मांग देखते हुए मानसून सत्र से पहले ही अरूण जेटली पानी पूरी को भी GST के दायरे में ला सकते हैं। खैर, अभी तक रघुराम धरने पर ही है और “आप” पानी पूरी को दिल्ली का राज्य खाद्य पदार्थ बनाने के लिए बिल लाने की योजना बना रही है।

विशेष नोट- इस तरह के आलेख से हमारा उद्देश्य केवल आपका मंनोरंजन करना है। इसमें मौजूद नाम और राजनीतिक पार्टियों की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं है। साथ ही इसमें बताया गया घटनाक्रम मात्र काल्पनिक है। अगर इससे कोई आहत होता है तो हमें बेहद खेद हैं।

To Top