यहां पर चिकन के नाम पर परोसा जा रहा है कुत्ते का मीट, जानें इस जगह के बारे में

0
342
Dog meat served here in place of chicken meat

 

आज देश-दुनिया में मीट खाने वालों की संख्या काफी अधिक है और यह लगातार बढ़ती जा रही है। यदि आप भी नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो आपको हमारी यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। जरा सोचे की यदि आपने चिकन का ऑर्डर दिया और आपको बाद में पता लगे कि आपको चिकन की जगह होटल वाले में धोखा देकर कुत्ते का मीट खिला दिया है, तब आपको कैसा लगेगा। असल में वर्तमान में ऐसा ही हो रहा है और इसलिए ही हम आपको यह खबर दे रहें हैं, तो आइए जानते हैं इस खबर के बारे में।

हाल ही में “एनिमल ऑस्ट्रेलिया ऑर्गेनाइजेशन” ने एक नया खुलासा किया है। इस संस्था ने बताया है कि इंडोनेशिया के बाली में टूरिस्ट लोगों को चिकन के स्थान पर धोखा देकर कुत्ते का मीट खिलाया जा रहा है। इस सत्य के सामने आने के बाद में बाली आने वाले टूरिस्ट लोगों में बहुत गुस्सा पैदा हो गया है।

खुलासा करने वाली इस संस्था से जुड़े “लिन व्हाइट” नामक एक अधिकारी ने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में खोजबीन शुरू की थी तब उनको यह अंदाजा भी नहीं था कि टूरिस्ट प्लेस पर कुत्ते का मीट परोसा जा रहा है। लिन ने आगे कहा कि वे समझ सकते हैं जो टूरिस्ट बाली का सफर तय कर चुके हैं उनके लिए यह दुखदायी होगा।

असल में हुआ यह था कि बाली के फेमस डबल सिक्स बीच पर एक टूरिस्ट ने अपने लिए चिकन का ऑर्डर दिया था, पर उसको शक था कि यह चिकन कहीं कुत्ते का मीट न हो इसलिए उसने वेंडर से इस बारे में बात की, पर वेंडर ने टूरिस्ट को कुछ नहीं बताया। बाद में “एनिमल ऑस्ट्रेलिया ऑर्गेनाइजेशन” ने इस बारे में खोजबीन की तो वेंडर ने सच को स्वीकार किया। इस प्रकार से इस बात का पता लगा कि बाली में टूरिस्टों को चिकन के स्थान पर कुत्ते का मीट खिलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here