पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार अब रहेंगी भारत में !

0
598

हिना रब्बानी खार जो कि पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री रह चुकी हैं, अब पाकिस्तान छोड़ कर भारत में रहना चाहती हैं। उनसे जुड़ी इस बात पर अब मुहर भी लग चुकी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यूपी के सहारनपुर में उनके नाम से मकान भी दर्ज़ हो चुका है।

आप ज्यादा कुछ सोचें, इससे पहले आपको बता दें कि यह सब नगर निगम के कर्मचारियों की गलती से हुआ है। असल में इन लोगों की गलती के कारण ही पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के नाम से सहारनपुर में मकान दर्ज हो गया है। इस मकान के असली मालिक ने जब नगर निगम में शिकायत की तब जा कर पूरा मामला उजागर हुआ।

hina-rabbani-khar-minister-hamid-karzai-1Image Source :http://www.pkvoices.com/

क्या है पूरा मामला–

यहां आपको यह बता दें कि सहारनपुर नगर निगम बीते सात महीने से शहर में मकानों का सर्वे करा रहा है। इसके अन्तर्गत कोई भी शख्‍स अपने मकान का खुद मूल्यांकन करके विभाग में आवेदन जमा कर सकता है। असल में सहारनपुर स्थित “चौधरी विहार” में किराये पर रहने वाले युवक फैजान ने दो मकानों पर टैक्स लगाने के लिए आवेदन पत्र भर कर नगर निगम में जमा किया था। इस आवेदन में उसने हिना रब्बानी और मेहर तरार के फोटो लगाये थे, पर दोनों के पतियों के नाम बदल दिए थे। दिलचस्प बात यह है कि नगर निगम ने इस आवेदन का मिलान पहले से दर्ज आईडी से नहीं क्या और इस आवेदन को सर्टिफाइड भी कर दिया। इसके बाद जब असली मकान मालिक ने इसकी शिकायत की तब जाकर पूरा मामला सामने आया।

गौरतलब है कि हिना रब्बानी पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री रह चुकी हैं और वे सबसे कम उम्र की महिला हैं जो इस ओहदे पर पाकिस्तान में पहुंची हैं। वहीं मेहर तरार भी पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक मानी जाती हैं।

यह पूरा मामला सामने आने के बाद मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने स्वयं दोनों मकानों की जांच की। इसके बाद जिले के कलेक्टर को सस्‍पेंड कर दिया गया। साथ ही नगर आयुक्त ने कर अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here