बाहर जाने से पहले करें यह उपाय, बन जाएंगे सभी काम

अक्सर ऐसा होता कि पूरे बने हुए काम भी अंतिम दौर में आते-आते बिगड़ जाते हैं। जिससे जीवन काफी मुश्किलों भरा लगने लगता है। अगर आपका भी हर काम बनते-बनते बिगड़ जाता है तो बस आपकी समस्या का समाधान अब हो ही जाएगा। बार-बार बिगड़ने वाले कामों को बनाने के लिए हमारे द्वारा दिए गए सभी उपाय आप अजमां सकते हैं। यह आपकी जिंदगी में बड़े बदलाव ला सकते हैं। इसके लिए हम आपको पूरे सप्ताह में दिन के अनुसार किए जाने वाले कुछ कामों को बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से अपना भाग्य चमका सकेंगे।

रविवार-

इस दिन स्नान और ध्यान अवश्य करना चाहिए। जिसके बाद सूर्य देव को जल चढ़ाएं और लाल फूल अर्पित करें। इस दिन गुड़ का भी सेवन करना चाहिए।

1Image Source: http://newimg.amarujala.com/

सोमवार-

इस दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें। साथ ही घर से निकलने से पहले दूध और पानी को पीकर ही निकलें।

शिवलिंग पर कच्चा दूधImage Source: http://3.bp.blogspot.com/

मंगलवार-

मंगलवार को हनुमान मंदिर जरूर जाएं। वैसे तो मंदिर रोज ही जाना चाहिए, लेकिन इस दिन हनुमान मंदिर जाने से सभी बिगड़े हुए काम आसानी से बन जाते हैं। हनुमानजी को इस दिन लाल फूल और तैयार किया हुआ पान अवश्य भेंट करें।

हनुमान मंदिरImage Source: http://www.nayaindia.com/

बुधवार-

सुबह स्नान करने के बाद भगवान गणेश को दूर्वा भेंट करें। साथ ही उन्हें गुड़ और धनिया का भोग भी जरूर लगाएं। बाहर जाने से पहले थोड़ी सी सौंफ का सेवन जरूर करें।

भगवान गणेश को दूर्वा भेंटImage Source: https://auraiya.files.wordpress.com/

गुरुवार-

इस दिन विष्णु जी को पीले रंग के फूलों की माला चढ़ानी चाहिए। साथ ही अपने काम पर जाने से पहले पीले रंग की मिठाई अवश्य खा लें। इससे आपको काम में सफलता मिलेगी।

guruvarImage Source: http://newimg.amarujala.com/

शुक्रवार-

धन से जुड़े काम करने की सोच रहे हैं तो शुक्रवार वाले दिन लक्ष्मी जी की प्रतिमा पर लाल रंग के फूल अर्पित करते हुए खीर का प्रसाद भी भोग लगाइए। साथ इस दिन दही का सेवन करें और सफेद रंग के कपड़ों का प्रयोग करें।

frydayImage Source: http://newimg.amarujala.com/

शनिवार-

इस दिन शनि देव के साथ ही हनुमान जी की भी पूजा की जाती है। आपको बात दें कि इस दिन तेल से बनीं चीजों का ही सेवन करें और नीले रंग के कपड़े ही पहनें।

शनि देव के साथ ही हनुमान जीImage Source: http://www.ramhanuman.in/

सातों दिन इन उपायों को कर आप अपने काम बना सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि आप केवल कर्म ही कर सकते हैं। इन उपायों के बाद भी अंतिम और आपके लिए सर्वोपरी निर्णय का फैसला भगवान के ही पास होता है।

To Top