भारत में पानी की जगह आकाश से बरसी मछलियां

0
1156

दुनिया बहुत से रहस्य अभी भी अनसुलझे हैं और इन्ही अनसुलझे रहस्यों में से एक है आकाश से मछलियों की बारिश का होना। आपने कई देशों में हुई इस प्रकार की बारिश के बारे में सूना ही होगा पर आज हम आपको बता रहें हैं अपने ही देश में हुई की बारिश के बारे में।

Fish Rain in Mumbai Pune India1Image Source:

असल में सोशल मिडिया पर वर्तमान में यह खबर काफी वायरल हो रही है की बीते सोमबार को मुंबई-पुणे हाइवे पर मछलियों की बारिश हुई है और इस वर्षा के बाद में सड़क पर पड़ी मछलियों के फोटोज भी काफी वायरल हो रहें हैं। बहुत से लोगों ने इस बारिश का वीडियो बन कर अपने फेसबुक और व्हाट्स अप पर शेयर किया हुआ है, कुल मिला कर अभी तक सोशल मिडिया पर इस बारिश को लेकर काफी बाते चल रही है परन्तु वर्तमान में आधिकारिक तौर पर प्रशासन ने इस प्रकार की किसी बारिश की कोई पुष्टि नहीं की है। जानकारी के लिए यह भी बता दें की इस प्रकार की यह बारिश पहली बार नहीं हुई है बल्कि इससे भी पहे हो चुकी है। इस प्रकार की बारिश 2015 के जून माह में आंध्रप्रदेश गोलमुंडी गांव में भी हो चुकी है।

Fish Rain in Mumbai Pune India2Image Source:

क्या कहते हैं वैज्ञानिक-
वैज्ञानिक अपने अध्ययन के अनुसार इस प्रकार की बारिश के संबंध में कहते हैं की जब कोई बबंडर, समुद्र तल को पार करता है तो स्थिति में समंदर का जल भी बबंडर के साथ ऊपर की और उठ कर उड़ने लड़ता है , इस स्थिति में जल के साथ समंदर के जीव जैसे मछलियां या झींगे आदि भी बबंडर के साथ में ऊपर उड़ जाते हैं पर जब हवा का स्तर और गति कम होती है तो ये मछलियाँ व समुद्री जीव उस जगह आकाश से गिर पड़ते हैं जहां पर वह बबंडर होता है इस प्रकार से यह मछलियों की बारिश होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here