अपराध- पिता ने बेटी से की जबरन शादी और रेप की कोशिश

0
437

आज हम आपके आमने समाज का वह बदलता हुआ चेहरा लाये हैं जिसको जानकर आप चकित रह जायेंगे। हालही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें एक पिता ने अपनी ही बेटी से जबरन शादी की और उसके साथ में रेप करने की भी कोशिश की परंतु जब लड़की ने इसका विरोध किया तो पिता ने अपनी लड़की पर चाकू से वार कर उसको घायल कर दिया, बेटी जब बेहोश हो गई तब पिता ने उसको मरा हुआ समझ लिया और उसके बाद में खुद ही फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। आइये विस्तृत में जानते हैं अब इस प्रकरण की सारी घटना को।

इस मरे हुए व्यक्ति के एक रिलेशनर ने बताया की असल में कुछ समय पहले इस व्यक्ति की शादी आंध्रप्रदेश में हुई थी परंतु घर में जब हर समय घरेलू झगड़े रहने लगे तो यह व्यक्ति अपनी बेटी और पत्नी को छोड़ कर जालंधर चला गया और वहां पर ऑटो चलाने लगा। इसके बाद इस व्यक्ति ने वहां भी शादी कर ली और अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहने लगा, कुछ समय बाद इसको पता लगा की इसकी बेटी अब कॉलेज जाने लगी है तब इसने अपने पहले परिवार से भी रिश्ते जोड़ने शुरू कर दिए और अपनी पहली पत्नी की बेटी को जालंधर ले आया, इस वजह से अब जालंधर वाले घर में भी झगड़े रहने लगे।

father raped daughter2Image Source:

पीड़ित लड़की ने कहा कि “आरोपी मेरा पिता था और मेरे साथ छेड़छाड़ करता था। कई बार विरोध करने पर जान से मारने की धमकियां भी देता था। आरोपी ने मेरे साथ जबरदस्ती शादी कर ली। शादी का विरोध जताने पर मारपीट की। गुरुवार को सुबह आरोपी ने मुझे कमरे में बंद कर दिया। मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की तो मैंने विरोध जताना शुरू कर दिया। गुस्साए आरोपी ने मारपीट करते हुए मुझपर चाकू से हमला कर दिया और जान से मारने की नीयत से उसे मेरी गर्दन पर वार किए। इस कारण मैं बेहोश होकर गिर पड़ी और आरोपी ने मुझे मरी हुई समझ लिया। जब मैं फर्श पर पड़ी थी तो पहले आरोपी ने खुद पर चाकूओं से हमला किया और रस्सी जैसी चीज लेकर पंखे के सहारे लटककर सुसाइड कर लिया। मेरे चिल्लाने की आवाज सुन कर लोग कमरे में आए और उन्होंने एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। भीड़ में से किसी ने पंखे से लटक रही लाश को नीचे उतार दिया।”

पुलिस ने मृत व्यक्ति की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और लड़की को मेडिकल के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करा दिया गया और पीड़ित लड़की के बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या करने तथा रेप करने का मामला दर्ज कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here