_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-these-simple-uses-of-peacock-feather-to-bring-happiness-and-prosperity-to-home/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/jijvan-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

फेसबुक पर अब आप बेच सकते हैं अपने सामान , OLX व Quicker को देगा कम्पीटीशन यह फीचर

फेसबुक

 

वैसे तो फेसबुक नए दोस्त बनाने और उनसे बाते करने के लिए ही इस्तेमाल की जाती है, पर अब आप यहां अपने प्रोडक्ट्स को बेच भी सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक में कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं। ये सभी फीचर सर्विस आधारित फीचर हैं। इन फीचर्स की सहायता से न सिर्फ आप अपने लिए खाना ऑर्डर करा सकते हैं बल्कि ब्लड डोनेशन तथा रिसीव करने की महत्वपूर्ण जानकारी भी पा सकते हैं। इसके अलावा जैसे Quicker और OLX पर लोग अपना सामान बेचते हैं उसी तरह से अब आप इस नए फेसबुक सर्विस फीचर का उपयोग कर अपने सामान को फेसबुक यूजर्स को बेच सकते हैं। इस फीचर को रिलीज कर दिया गया है और लोगों ने इसका इस्तेमाल करना भी शुरु कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर का नाम “Facebook Marketplace” है।

फेसबुकImage Source:

फेसबुक की ओर से इस नए फीचर के बारे में बताया गया है कि “हम चाहते हैं कि लोग एक ही प्लेटफार्म पर आसानी से सामान खरीद तथा बेच सकें। ” फेसबुक का मानना है कि इस फीचर के शुरू होने से अब OLX तथा क्विकर जैसी कंपनियों को अच्छी टक्कर मिलेगी। देखा जाए तो इस फीचर में सिर्फ एक ही कमी है और वह यह है कि इस पर सामान को दिखाया तो जा सकता है, पर उसकी डिलीवरी और पेमेंट जैसी सुविधा नहीं है। आपको हम बता दें कि फेसबुक इस फीचर को पिछले वर्ष यानि 2016 में कई अन्य देशों में जारी कर चुका है और वर्तमान में इस फीचर का उपयोग 450 मिलियन यूजर्स कर रहें हैं।

Most Popular

To Top