पृथ्वी पर आ गए हैं एलियंस, जानिये इस वायरल खबर के पीछे का हैरत भरा सच

एलियंस

 

एलियंस के बारे में काफी लंबे समय से दावे किये जा रहें हैं। ये दावे अलग अलग स्थानों पर इनको देखे जाने या मानव से इंसानी संबंध को लेकर किये गए हैं। लेकिन अभी तक इन दावों के पीछे के सच की पुष्टि नहीं हो पाई है। असल में यह भी देखा गया है कि एलियंस की ख़बरों के नाम पर बहुत सी झूठी खबरें आसानी से परोस दी जाती है। एलियंस से जुड़े कंटेंट को लोग काफी पड़ते हैं इसलिए ऐसा झूठा कंटेंट लोग आसानी से बनाकर वायरल कर देते हैं।

एलियंसImage Source:

वायरल हुआ था एलियंस का वीडियो

इस प्रकार की एक घटना हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई है। असल में इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यह बता कर डाला गया था कि यह वीडियो एलियंस के पृथ्वी पर उतरने का प्रमाण देती है। इस वजह से यह वीडियो काफी वायरल हुई, पर यदि आप पृथ्वी पर उतरने वाले एलियंस का सच जानेंगे तो हैरान रह जायेंगे। असल में इस वीडियो को कुछ इस प्रकार से बनाया गया है कि आपको इस वीडियो के अंदर दिखाई देने वाले प्राणी अंतरिक्षवासी जैसे ही लगेंगे।

आपको बता दें कि इस वीडियो में आपको 2 प्राणी खड़े दिखेंगे जिनकी 2 बड़ी बड़ी आंखे हैं। इन प्राणियों के 2 हाथ तथा 2 पैर भी हैं, पर ध्यान से देखने से यह पता लगता है कि ये दौनों प्राणी किसी पक्षी जैसे हैं। ये दोनों किसी मकान की छत पर खड़े हैं जहां पर कुछ कंसट्रक्शन का कार्य भी हो रहा है।

एलियंसImage Source:

यह है एलियंस की वीडियो का सच –

सोशल मीडिया पर यह वीडियो आने के बाद काफी तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो का पता लगाने के लिए एक चैनल ने इसको एक पशु विशेषज्ञ को दिखाया था। पशु विशेषज्ञ ने इस वीडियो को देख कर साफ़ कर दिया कि वीडियो में दिखाए प्राणी एलियंस नहीं बल्कि उल्लू हैं। जबकि इस वायरल वीडियो में यह बताया गया था कि ये अंतरिक्षवासी हैं और विशाखापट्टनम के किसी इलाके में उतरे हैं। इस प्रकार से एक झूठी खबर को एलियंस से जोड़ कर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश की गई थी।

To Top