_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

Conspiracy Theory के अनुसार चांद पर हो सकते हैं एलियंस के घर, जानिए इस खबर के बारे में

Conspiracy Theory

 

एलियंस के बारे में बहुत सी खोजें काफी समय से चल रही हैं। इन शोधों में कई प्रकार के नितम और थ्योरी सामने आई हैं। बहुत से लोग एलियंस का मुख्य स्थान मंगल गृह को बताते हैं तो कई लोग समुद्र के अंदर। हाल ही में एक नई थ्योरी सामने आई हैं जिसको Conspiracy Theory कहा जाता हैं। इसके आने के बाद वैज्ञानिकों में हड़कंप मच गया हैं। इस थ्योरी के अनुसार चांद एक प्राकृतिक उपग्रह नहीं हैं बल्कि एक सेटलाइट हैं।

इस थ्योरी को अब समर्थन भी मिलने लगा हैं। यह थ्योरी इस बात का भी प्रमाण देती हैं कि चांद अन्य प्राकृतिक उपग्रहों की अपेक्षा बड़े आकर का हैं और यह सामान्य बात नहीं हो सकती हैं। Conspiracy Theory के इस तथ्य का जवाब अभी तक विज्ञान की किसी भी शाखा के पास नहीं हैं कि आखिर चांद का आकार अन्य प्राकृतिक उपग्रहों से बड़ा क्यों हैं।

Conspiracy TheoryImage Source: 

थ्योरी यह भी कहती हैं कि चांद को एलियंस ने निर्मित किया है और यह भी हो सकता हैं कि चांद पर एलियंस निवास करते हों। इसके अलावा यह थ्योरी यह भी बताती हैं कि हो सकता हैं कि चांद अंदर से खोखला हो। UFO Sightings Daily की ओर से भी यही कहा गया हैं। इन लोगों का कहना हैं कि इनको Google Moon की सहायता से कुछ ऐसे सबूत भी मिले हैं। आपको हम बता दें कि जिस प्रकार से Google Earth से पृथ्वी की सतह को देखा जा सकता हैं उसी प्रकार से Google Moon की सहायता से आप चांद की सतह को बारीकी से देख सकते हैं।

Conspiracy TheoryImage Source: 

इस वेबसाइट का दावा हैं कि चांद के अंधेरे भाग में उनको कुछ ऐसी आकृतियां देखने को मिली जो हैरान कर दें वाली थी। इन सभी आकृतियों को धरती से नहीं देखा जा सकता हैं। Conspiracy Theory इस बात में भी यकीन रखती हैं कि चांद को पृथ्वी से पहले निर्मित किया गया था। यहां हम आपको यह भी बता दें कि NASA के विज्ञानविद Dr. Gordon MacDonald ने 1962 में यह कहा था कि “चांद के आतंरिक हिस्से का घनत्व बाहरी हिस्से से कम हैं इसलिए यह भी हो सकता हैं की चांद का आतंरिक भाग खोखला हो।” खैर यह जो भी हैं इस पर खोज जारी हैं। अब देखना यह हैं कि आखिर सच कब सब के सामने आएगा।

Most Popular

To Top