अब फेसबुक ढूंढेगा आपके आसपास का वाई-फाई, जानें इस बारे में

0
549
Facebook now to help you find wifi source

वर्तमान में फेसबुक का उपयोग करोड़ों लोग दुनियाभर में करते हैं। ये लोग अपनी तस्वीरे या अपने विचार फेसबुक पर शेयर कर अन्य लोगों तक पहुंचाते हैं। आज फेसबुक सोशल मीडिया में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। इस बात को फेसबुक खुद भी जानता है इसलिए इसके बनाने वाले लोग लगातार फेसबुक में कुछ नया करने की सोचते रहते हैं ताकि यूजर्स को कुछ ज्यादा सुविधा दी जा सकें।

इसके लिए फेसबुक, पर जब भी कुछ नया जोड़ा जाता है तो नया अपडेट आ जाता है और आप अपने फेसबुक एप को अपडेट करते ही उस सुविधा का लाभ लेने लगते हैं। फेसबुक एप में सुविधा बढ़ने के क्रम में अब फेसबुक ने एक ऐसी सुविधा बढ़ाई है जिसके तहत फेसबुक अब आपको आपके आसपास का वाई-फाई सर्च करने में भी मदद करेगा। जी हां, अब फेसबुक आपको वाई-फाई को सर्च करके आपके मोबाइल पर शो कर सकेगा। आइए आपको विस्तार से बताते हैं इस सुविधा के बारे में।

Facebook now to help you find wifi sourceimage source:

वर्तमान में फेसबुक ने एक नई सुविधा अपने यूजर्स को दी है जिसके तहत अब इसके सहारे आप अपने आसपास के वाई-फाई को सर्च कर सकते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि पिछले वर्ष फेसबुक ने ‘फाइंड वाई-फाई’ नामक एक ऐसी ही सुविधा चलाई थी, पर यह सुविधा सिर्फ आईओएस वाले यूजर्स तथा कुछ ही देशों में चलाई गई थी, पर अब फेसबुक इस सुविधा को एंड्रॉयड वाले यूजर्स के लिए भी खोलने जा रहा है।

इस संबंध में फेसबुक इंजीनियर एलेक्स हिमेल ने बताया कि हम लोग अब सारी दुनिया के लिए ‘फाइंड वाई-फाई’ का विकल्प खोलने जा रहें हैं। अब यह सुविधा एंड्रॉयड तथा आईओएस वाले दोनों ही यूजर्स के लिए होगी और ऐसे यूजर्स के लिए लाभदायक होगी जिनके पास में सेल्युलर डाटा कम होगा। हम आपको यह बता दें कि सभी फेसबुक यूजर्स को ‘फाइंड वाई-फाई’ का विकल्प फेसबुक के “मोर” ऑप्शन में मिलेगा। इस प्रकार से सभी फेसबुक यूजर्स फेसबुक की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here