_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/actress-nisha-noor-once-a-famous-star-but-had-a-tragic-death/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-100-years-old-creature-has-more-than-800-children/news-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

बड़े-बड़े स्टार्स भी ‘हीरो नंबर-1’ गोविंदा के डांस स्टेप्स को करते हैं कॉपी

अपनी कॉमेडी और डांस से सबको कायल कर देने वाले गोविंदा जिन्हें बॉलीवुड में हीरो नंबर-1 के नाम से जाना जाता है, आज उनका जन्मदिन है। 21 दिसंबर 1963 को मुंबई के विरार में पैदा हुए गोविंदा को बचपन से ही एक्टर बनने का बहुत शौक था। जिसका सबसे बड़ा कारण यह माना जा सकता है कि गोविंदा के पिता अरुण आहूजा और मां निर्मला देवी दोनों ही फिल्मों से जुड़े हुए थे। छह भाई-बहनों में सबसे छोटे गोविंदा का का पारिवारिक नाम चीची है, जिसका पंजाबी में अर्थ होता है सबसे छोटी उंगली। 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाले गोविंदा अकेले ऐसे स्टार हैं जिन्होंने 90 के दशक में तीनों खान की मौजूदगी के बीच अपना स्टारडम बनाकर रखा और एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्में दीं।

बता दें कि बॉलीवुड में गोविंदा का गोल्डन पीरियड 1992 से शुरू हुआ था। इस साल उनकी फिल्म ‘शोला और शबनम’ आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस में सफलता के झंडे गाड़ दिए। फिर क्या था, इसके बाद गोविंदा कभी नहीं रुके। साल 1993 में आंखें, 1994 में राजा बाबू, 1995 में कुली नंबर-1, 1996 में साजन चले ससुराल, 1997 में हीरो नंबर-1 और दीवाना मस्ताना, बड़े मियां-छोटे मियां, दूल्हे राजा जैसी लगातार सुपरहिट फिल्में दीं। गोविंदा ने करियर के शुरूआती दौर में सोनम के साथ कई फिल्में कीं, लेकिन उनकी नंबर वन जोड़ी हमेशा करिश्मा के साथ ही बनी।

govindaImage Source: https://newzalicious.files.wordpress.com

वैसे गोविंदा को लेकर सबसे ज्यादा हिट फिल्में डेविड धवन ने बनाई हैं। इन दोनों की जोड़ी ने सुपरहिट फिल्मों की लाइन लगा दी थी। गोविंदा ने कई फिल्मों में एक्शन भी किया, लेकिन उनकी पहचान हमेशा कॉमेडी और डांस ही रहे। आपको जानकर शायद हैरानी होगी की बड़े-बड़े स्टार्स आज भी गोविंदा के डांस स्टेप्स को कॉपी करते हैं। वहीं, गोविंदा की फिल्मों के गानें भी काफी हिट हुए।

इतना ही नहीं गोविंदा ने फिल्मों के साथ समाज सेवा के लिए राजनीति में भी प्रवेश किया। साल 2004 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर वह लोकसभा के सदस्य बने। साल 2007 में प्रदर्शित फिल्म ‘पार्टनर’ की सफलता के बाद गोविंदा एक बार फिर से अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए। हाल ही में गोविंदा फ‍िल्‍म ‘किल दिल’ और ‘हैप्पी एंडिंग’ में भी नजर आए हैं। वैसे वो फिल्हाल अपनी आगामी फिल्‍म ‘जग्‍गा जासूस’ में रणबीर कपूर के पिता के किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्‍म में कैटरीना कैफ भी मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगी। आपको जानकर खुशी होगी कि अब तक गोविंदा बॉलीवुड को अपने तीन दशक के करियर में लगभग 120 फिल्मों का तोहफा दे चुके हैं।

Most Popular

To Top