_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-these-simple-uses-of-peacock-feather-to-bring-happiness-and-prosperity-to-home/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/jijvan-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस देश के स्वच्छता अभियान में कौंवे भी दें रहें हैं योगदान, देखिये वीडियो

स्वच्छता अभियान

 

हमारे देश में स्वच्छता अभियान की शुरुआत के बाद से अधिकतर लोग स्वच्छता के प्रति सजग हो गए हैं, पर दुनिया में एक स्थान ऐसा भी हैं जहां कौंवे स्वच्छता अभियान के तहत कूड़े को साफ़ करने का कार्य कर रहें हैं। जी हां, यही कारण हैं कि वर्तमान में इस देश का यह वीडियो बढ़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं। आपको बता दें कि यह देश नीदरलैंड हैं।

नीदरलैंड ने अपने देश को स्वच्छ रखने के लिए एक नया तरीका निकाला हैं। असल में यह एक नया प्रोग्राम चलाया गया है जिसका नाम “क्राउडेड सिटीज” हैं। इस प्रोग्राम के तहत सरकार कौवों को कचरा उठा कर डस्टबिन में डालना सीखा रही हैं। इस प्रोग्राम के तहत कौवों को यह सिखाया जा रहा हैं कि किस प्रकार से कूड़े को सड़क से उठा कर उसके सही स्थान पर डाला जाए। आइये आप भी देखिये सरकार के इस प्रोग्राम को हमारी इस पोस्ट की वीडियो में।

Video Source:

Most Popular

To Top