_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

वीडियो – 2104 लोगों ने स्वच्छता मिशन में हिस्सा लेकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

 

“स्वच्छ भारत अभियान” को कौन नहीं जानता है, बड़े से बड़े लोगों से लेकर छोटे से छोटे लोगों ने इसमें हिस्सा लेकर देश को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दिया है और आज भी लोग इस अभियान के साथ जुड़े हुए हैं, इसका एक उदाहरण गुजरात के सूरत से हालही में सामने आया है, जिसमें 2104 लोगों ने इस स्वच्छता मिशन में हिस्सा लेकर एक विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। जी हां, हालही में यह विश्व रिकॉर्ड भारत के गुजरात राज्य के सूरत शहर में स्थित उधना इलाके के लोगों द्वारा बनाया गया है। स्वच्छता अभियान के इस मिशन में सभी आयु तथा वर्गों के लोगों ने हिस्सा लेकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

जिसको “गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में शामिल किया गया है। आपकी जानकारी के लिए हम यह भी बता दें कि इसे पहले का रिकॉर्ड मेक्सिको के नाम पर था, जहां पर 1000 लोगों ने एक साथ ऐसा ही कार्य किया था, पर अब यह रिकॉर्ड भारत के नाम पर है। इससे यह पता लगता है कि भारत में नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए “स्वच्छ भारत अभियान” से आज भी लोग काफी संख्या में जुड़े हैं और जगह-जगह सफाई में लगे हुए हैं, जो की एक अच्छी बात है। खैर, आप देखिए गुजरात में बने इस रिकॉर्ड की वीडियो।

video source:

 

Most Popular

To Top