_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-boards-metro-train-along-with-a-snake/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43137","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

असरदार कुकिंग टिप्स

खाना बनाना एक कला है, इसे जितने मन से किया जाए खाना उतना ही अच्छा बनता है। लेकिन कुकिंग जितनी सरल दिखती है उतनी है नहीं, इसलिए हम यहां आपके लिए कुछ कुकिंग टिप्स लाएं हैं जो खाना पकाने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं।

जरूरी कुकिंग टिप्स जो आपके काफी काम आएंगे –

• अगर आप मिक्स वेज कटलेट बनाने जा रहे हैं तो सब्जियां उबालने के बाद बचे हुए पानी का उपयोग दाल बनाने में या फिर सूप बनाने में कर सकते हैं। ऐसा करने से दाल या सूप का स्वाद बढ़ने के साथ-साथ उसकी पौष्टिकता भी बढ़ेगी।

• लौकी का हलवा बना रहे हैं तो इसे बनाते वक्त इसमें मलाई भी डालकर भूनें। ऐसा करने से हलवे का स्वाद और अधिक बढ़ जाता है।

• अगर दही बड़ा बनाने जा रहे हैं तो पिसी हुई दाल में थोड़ी सी दही मिलाकर फेंट लें। ऐसा करने से दही बड़े का स्वाद और अच्छा हो जाएगा और वह मुलायम बनेंगे।

• दही जमाते वक्त दूध में छोटा सा नारियल का टुकड़ा डालने से दही 2 से 3 दिन तक ताजा रहती है।

• देसी घी को अगर ज्यादा दिनों तक ताज़ा रखना है तो उसमें गुड़ व सेंधा नमक का एक टुकड़ा डाल दें।

TimDichVu.Net_1415258455Image Source :http://assests.suckhoethoidai.vn/

• मूंग की दाल के चीले बना रहे हैं तो दाल में दो चम्मच चावल का आटा मिला दें। ऐसा करने से चीले कुरकुरे बनते हैं।

• अगर दूध या फिर खीर जल जाए तो जलने की महक को दूर करने के लिए इसमें 2 या 3 पान के पत्ते डाल कर गर्म करें। ऐसा करने से जलने की महक काफी हद तक खत्म हो जाती है।

• बची हुई इडली या ढोकले को दोबारा से इस्तेमाल में लाया जा सकता है। ऐसा करने के लिए इन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और बेसन के घोल में डालकर, इनके पकौड़े तैयार कर लें।

• हरी मटर को ज्यादा वक्त तक फ्रैश रखने के लिए इन्हें एक प्लास्टिक के पॉलीबैग में डालकर फ्रिज़र में रख दें।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt