_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

ये सरल उपाय दूर कर देंगे आपकी कर्ज की समस्या

सरल उपाय

 

आज के समय में बड़ी संख्या में लोग कर्ज की परेशानी से जूझ रहें हैं। कर्ज एक ऐसी समस्या हैं जिसमें हर कोई, एक न एक बार जरुर फंसता हैं। देखा जाए तो कर्ज एक बड़ी और परेशानी वाली समस्या हैं। अगर आप कर्ज की परेशानी में फंसे हो तो आपके लिए हमारे द्वारा दिए गए ये सरल उपाय बहुत ज्यादा सहायक होंगे। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1 – अपनी लंबाई के बराबर एक काला धागा लें। इसको एक नारियल पर बांध दें। इसके बाद इस नारियल को पूजन स्थल पर रख कर इसका पूजन करें तथा बहते हुए पानी में छोड़ दें। ऐसा करते समय ईश्वर से अपने ऋण को उतारने की प्रार्थना करें। यह उपाय आप सिर्फ शनिवार के दिन ही करें।

2 – यदि आपके ऊपर ऋण हैं तो आप ऋण की किश्तों को मंगलवार के दिन ही दें। इसके अलावा आप बुद्धवार को सवा पाव मूंग उबाल लें तथा घी और शक्कर में मिलाकर गाय को खिलाएं। इससे भी आपके ऋण की समस्या दूर हो जाएगी।

सरल उपायImage Source:

3 – हरे रंग के गणपति को वास्तु दोष नाशक माना जाता हैं। आप हरे रंग की गणपति प्रतिमा को अपने घर के मुख्य द्वार के आगे तथा पीछे लगाएं। इसके अलावा आप लाल मसूर की दाल का दान करें तथा भोजन में गुड़ का प्रयोग अवश्य करें। यह सरल उपाय भी आपकी कर्ज की समस्या को ख़त्म कर देगा।

4 – यदि कोई उपाय कार्य न कर रहा हो तो आप मंगलवार तथा शनिवार को भगवान हनुमान के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा तथा बजरंग बाण का पाठ करें तथा भगवान हनुमान से कर्ज से छुटकारे की प्रार्थना करें।

5 – कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप सूर्योदय से पहले उठकर ‘गजेन्द्र-मोक्ष’ का पाठ करें। यह भी एक अच्छा उपाय हैं जो आपकी कर्ज की समस्या से छुटकारा दिला सकता हैं। दूसरे उपाय के रूप में आप ‘ऋणमोचक मंगल स्तोत्र’ का पाठ कर सकते हैं। इसके लिए आप यह ध्यान रखें कि इसका पाठ आप शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से ही शुरू करें और प्रतिदिन करें अन्यथा हर मंगलवार को करें। ये सरल उपाय आपको कर्ज से मुक्ति दिलाने में बहुत उपयोगी साबित होंगे। आप इसको अपने जीवन में अपनाकर अपने जीवन से कर्ज की समस्या को ख़त्म कर सकते हैं।

Most Popular

To Top