घर बैठे भी वेबसाइट की मदद से हो सकती है कमाई

वैश्विकरण के दौर में इंटरनेट ने सभी की जिंदगी को आसान बना दिया है। इंटरनेट केवल लोगों के आपस में सपंर्क करने का साधन मात्र ही नहीं है, बल्कि इसके जरिए हर क्षेत्र तक पहुंच बनाने के कई रास्ते खुल जाते हैं। इतना ही नहीं इसके जरिए घरेलू महिलाएं और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स भी अपनी कमाई आसानी से कर सकते हैं। जिसके लिए आपको बस थोड़ा समय कुछ वेबसाइट्स पर गुजारना होता है। सबसे पहले इन वेबसाइटों पर अपना अकाउंट बनाना होता हैं और फिर आप इनके जरिए पैसा कमा सकते हैं।

चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही वेबसाइट्स के बारे में बताते हैं जो आपको घर बैठे भी कमाई करवा सकती हैं।

पैसा लाइव डॉट कॉम (paisalive.com)

Online MoneyImage Source: http://www.paisalive.com/

कई वेबसाइट्स होती हैं जो अकाउंट बनाने के दौरान ही कुछ धनराशि की मांग अपनी नियम या शर्तों के तहत करती हैं, लेकिन नेट की दुनिया में पैसा लाइव एक ऐसी वेबसाइट है जो बिना किसी निवेश के पैसा प्रदान करती है। इसमें अकाउंट बनाते ही आपको 99 रुपए मिलेंगे। साथ ही इसके बाद आपको अपने दस दोस्तों को इसके बारे में बताकर जोड़ना होगा। जैसे ही दस दोस्त इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाएंगे तभी आपको तुरंत दस रुपए मिलेंगे। इसके बाद जैसे लोग बढ़ते जाएंगे वैसे-वैसे पैसे मिलेंगे। साथ ही इनबॉक्स की मेल पढ़ने पर आपको पच्चीस पैसे से पांच रुपए तक मिलेंगे। इसकी पेमेंट आपको हर पंद्रह दिनों में चेक के माध्यम से की जाती है।

video Source: https://www.youtube.com

स्वैगबक्स डॉट कॉम (swagbucks.com)

swagbucksImage Source: http://www.swagbucks.com/

यह एक ऐसी लोकप्रिय साइट है जिसमें रजिस्टर करने का कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। इस साइट को कुछ समय लॉगइन करना होता है और इसमें प्रोडक्ट की जानकारी, सवाल जवाब और शॉपिंग की जानकारी जुटानी होती है। इसके लिए साइट आपको कुछ प्वाइंट्स देती है। इन प्वाइंट्स से आपको शॉपिंग करने में आसानी होगी। इसके अलावा इन प्वांइट्स को कैश में बदलने का भी विकल्प मौजूद है।

Video Source:https://www.youtube.com

कैश फॉर ऑफर्स डॉट कॉम (cash4offers.com)
यह वेबसाइट भी आसान कमाई का बड़ा जरिया है। वेबसाइट में जुड़े रहने वाले मेंबर की समय अवधि के आधार पर ही पेमेंट किया जाता है। वेबसाइट पर गोल्ड मेंबर को 72 घंटों से भी कम समय में पेमेंट कर दिया जाता है। इसमें ईमेल पढ़कर, सर्वे, कैश ऑफर व ऑनलाइन गेम्स खेलकर भी पैसा कमाया जा सकता है। इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाते ही करीब पांच डॉलर यानी करीब तीन से साढ़े तीन सौ रुपए तक दिए जाते हैं। इस वेबसाइट से अच्छी रकम कमाई जा सकती है।

cash4offersImage Source: http://cash4offers.com/

मनी मेल डॉट इन (moneymail.in)
यह साइट भी युवाओं में लोकप्रिय है। इस साइट पर मात्र पंद्रह मिनटों में ईमेल पढ़ने से भी कमाई की जा सकती है। इस वेबसाइट में एक मेल पढ़ने के लिए बीस पैसे से बीस रुपए तक दिए जाते हैं। इसके जरिए पैसे कमाने के लिए आपको हर रोज अपने अकाउंट पर लॉग इन करना होगा। इसमें अपने दोस्तों के अकाउंट बनवाने पर सौ रुपए तक मिलते हैं।

moneymailImage Source: http://moneymail.in/

सेंड अर्निंगस डॉट कॉम (sendearnings.com)
इस वेबसाइट पर भी ईमेल, सर्वे, ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा भी कमाई कर सकते हैं। सबसे पहले आपको साइट पर अकाउंट बनवाना होगा और कंफर्म करना होगा। इसमे ईमेल को पढ़ने के लिए आपको करीब एक डॉलर की धन राशि प्रदान की जाती है। साथ ही अगर आप महीने में एक बार भी इस साइट पर लॉगइन नहीं होते हैं तो वेबसाइट आपका अकाउंट बंद कर देगी। इसके अलावा पैसे की मांग करते समय आपके अकाउंट में कम से कम तीस डॉलर होने ही चाहिए।

sendearningsImage Source: http://www.sendearnings.com/
To Top