गलत हरकतों से गंवानी पड़ गई मंत्री पद की कुर्सी

नेता हो या मंत्री जैसे ही इन्हें कुर्सी मिलती है ये लोग अपने आप को भगवान समझ लेते हैं। इनमें से ज्यादातर नेता तो अपनी मर्यादा तक को भूल जाते हैं। इनकी एक ही सोच रहती है कि वह जो भी चाहें कर लेंगे। इसी तरह का एक वाकया नेपाल में देखने को मिला। यहां कृषि मंत्री पद पर रहे हरिप्रसाद पराजुली अपनी गरिमा और मर्यादा को भूलते हुए सार्वजनिक तौर पर कुछ ऐसी हरकत कर बैठे जिससे लोकतंत्र का तो मजाक उड़ा ही, मंत्री जी को अपने पद से हाथ भी धोना पड़ गया।

Video source: https://www.youtube.com

नेपाल में वार्षिक धानरोपण सत्र की शुरूआत के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें अतिथि के रूप में मंत्री हरिप्रसाद पराजुली को आमंत्रित किया गया था। पर ये क्या हुआ मंत्री जी ने जैसे ही वहां कुछ खूबसूरत बालाओं को देखा तो कूद पड़े अपने मंच से और जा पहुंचे उन महिलाओं के बीच। मंत्री जी महिलाओं को देखते ही बहक उठे और सार्वजनिक रूप से महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें करने लगे।

Hari parajuli Agriculture Minister's2Image Source: http://www.onlinekhabar.com/

इस दौरान मंत्री हरिप्रसाद पराजुली जबरन महिलाओं का हाथ पकड़कर अपनी ओर खींचातानी कर महिलाओं से गले मिलने की ओझी हरकत करने लगे। उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनकी इस शर्मनाक हरकतों को कैमरा लगातार शूट कर रहा है। उनकी ये अश्लील हरकतें कैमरे में कैद हो गईं और बाद में ये सोशल मीडिया पर डाल दी गईं। देखते ही देखते ये तस्वीरें वायरल हो गईं।

Hari parajuli Agriculture Minister's3Image Source: http://www.onlinekhabar.com/

कृषि मंत्री हरिप्रसाद पराजुली को अपनी इस हरकत के लिए मीडिया और राजनीतिक दलों से काफी आलोचना झेलनी पड़ी और पद से इस्तीफा भी देना पड़ा। नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने मंत्री का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

Hari parajuli Agriculture Minister'sImage Source: http://3.bp.blogspot.com/
To Top