दिल्ली मेट्रो रेल कर्मचारी ने फेसबुक पर किया आत्महत्या का वीडियो लाइव

दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक कर्मचारी के द्वारा जारी किये एक विडियो ने तहलका मचा दिया। बताया जाता है रविवार के दिन इस कर्मचारी ने अपने किराये के मकान में कथित रूप से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। और फेसबुक पर इसका सीधा प्रसारण भी कर दिया।

पुलिस ने बताया कि मृतक शुभांकर चक्रवर्ती (27) पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले का रहने वाला है। पूर्वी शाहदरा के कमरे में वह किराये के मकान पर रहता था जहाँ उसने पंखे के हुक से प्लास्टिक के तार के जरिये फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अभी तक उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

बताया जाता है कि शुभांकर का दो दिन पहले अपने से पिता से झगड़ा हो गया था। हालाँकि अभी इस बात का पता नहीं लगा है कि उनके बीच झगड़े की असल वजह क्या थी जिसके चलते मृतक ने यह कदम उठाया।

फेसबुक लाइव स्ट्रीमड विडियो के अनुसार शुभांकर को डीएमआरसी की वर्दी पहने कथित रूप से कूलर पर चढ़ते हुए देखा गया। फांसी का फंदा गले में डालने से पहले उसने एक-दो बार कैमरे की ओर देखा और कंपनी के परिचय पत्र को दो बार चूमा।

शुभांकर ने जून में डीएमआरसी में नौकरी शुरू की थी और वह बिजली एवं रखरखाव विभाग में कर्मचारी थे। पुलिस के मुताबिक  शुभांकर के दोस्त सूर्यकांत दास ने सुबह करीब 9 बजकर 5 मिनट पर इस घटना की सूचना थाना फर्श बाजार में दी। पुलिस ने जानकारी दी कि सूर्यकांत ने बताया कि उसके दोस्त आकाश ने उसे सुबह करीब आठ बजे जानकारी दी कि उसने शुभांकर की लाइव वीडियो देखी, जिसमें वह कमरे के पंखे के हुक से फांसी लगाता दिख रहा था।

सूर्यकांत ने इसकी सूचना अपने एक और मित्र राजेन्द्र ओझा को दी और जब वह उसके घर पहुँचे तो  उन्होंने कमरा अंदर से बंद पाया। इस दौरान जब उन्होंने खिड़की से झांककर देखा तो शुभांकर को लटका हुआ पाया। पुलिस ने कहा कि मृतक के परिवार को जानकारी दे दी गई है और उसके शव को सब्जी मंडी शवगृह भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा कि शुभांकर की पत्नी पश्चिम बंगाल में रहती है। उसकी एक शादीशुदा बहन है और मां का 16 साल पहले देहांत हो चुका है।

To Top