_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/cobra-hid-in-boots-people-got-frightened/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=45050","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

भारत के उत्तराखंड में मिला डायनासोर का कंकाल, देखिये वीडियो

डायनासोर

 

डायनासोर के बारे में सामान्यतः लोग यह ही जानते हैं कि ये अति प्राचीन समय के जंतु थे। इनकी बहुत सी अलग अलग प्रजातियां हुआ करती थी लेकिन बाद में समय के साथ साथ डायनासोर की सभी प्रजातियां विलुप्त होती गई। इन प्राणियों पर हॉलीवुड में कई फ़िल्में निर्मित हुई हैं और दर्शकों को खूब पसंद भी आई हैं। इन प्राणियों के कुछ कंकाल अलग अलग देशों में खुदाई के दौरान समय समय पर मिलते रहते हैं। हालही में भारत के उत्तराखंड में भी डायनासोर का एक कंकाल मिला हैं। इस कंकाल के मिलने से उक्त स्थान के लोग काफी हैरान हैं और उसको देखने के लिए भीड़ लगाए हुए हैं।

क्या वास्तव में डायनासोर का कंकाल मिला था –

डायनासोरImage Source:

आपको सबसे पहले बता दें कि यह कंकाल उत्तराखंड के विद्युत सब स्टेशन के खंडर हो चुके भवन में मिला था। इस कंकाल को देख कर सभी लोग इसको डायनासोर के बच्चे का कंकाल बताने लगे। इसके बाद यह खबर सारे नगर में फ़ैल गई और बहुत से लोग इस कंकाल को देखने के लिए पहुंचने लगे।

बताया जा रहा हैं कि यह कंकाल गोह प्रजाति के किसी जंतु का हैं न की डायनासोर का। जब यह कंकाल मिला था तो यह कुछ इस प्रकार की आकृति में था कि इसको देखने वाले लोग इसको डायनासोर का बच्चा समझ रहें थे। ऐसे में किसी ने यह अफवाह उड़ा दी कि जसपुर के विद्युत सब स्टेशन में डायनासोर के बच्चे का कंकाल मिला हैं। इस वजह से बहुत से लोग इसको देखने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा हैं कि यह कंकाल करीब 20 वर्ष पुराना हैं। इसको विधुत कर्मचारियों ने भवन से बाहर निकाल कर रख दिया था। इसके बाद इसे देखने के लिए बहुत से लोग पहुंच गए।

Video Source: 

Most Popular

To Top