मरीज को दवाई नही बल्कि “हनुमान चालीसा” पढ़ने को कहता हैं यह डॉक्टर, जानिए इनके बारे में

हनुमान चालीसा

अधिकतर डॉक्टर बिमारियों के ईलाज के लिए दवाई देते हैं पर हमारे देश का यह डॉक्टर बीमारी में मरीजो को दवाई की जगह “हनुमान चालीसा” पढ़ने की सलाह देता हैं। जी हां, आज आपको यहां एक ऐसे डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो इलाज के साथ साथ मरीज को हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह भी देता हैं। यही कारण हैं की यदि कोई व्यक्ति इस डॉक्टर से इलाज कराने के लिए गया तो वह हैरान हुए बिना नहीं लौटा।

हनुमान चालीसाImage Source: 

आपको बता दें कि यह डॉक्टर राजस्थान का हैं। यह डाक्टर मरीज को इलाज के साथ साथ हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह जरूर देता हैं बल्कि यह डॉक्टर चालीसा को पढ़ना बहुत जरूरी बताता हैं। सोशल मीडिया पर इन डाक्टर साहब के द्वारा लिखा एक पर्चा काफी शेयर हो रहा हैं। शेखर नामक एक युवक इस डॉक्टर के पास पेट दर्द की दवाई लेने के लिए गया था। डॉक्टर ने जाँच कर पर्चे पर दवाइयां तो लिख दी साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी लिख डाला। डॉक्टर साहब के पर्चे पर साफ़ साफ़ लिखा हैं कि “डॉक्टर सिर्फ इलाज करता हैं लेकिन सही भगवान करता हैं।”

हनुमान चालीसाImage Source: 

आपको बता दें कि इस डाक्टर का नाम दिनेश शर्मा हैं और इनकी उम्र 69 वर्ष हैं। दिनेश शर्मा राजस्थान के भरतपुर में रहते हैं। ये वरिष्ठ सरकारी चिकित्सक भी रह चुके हैं और अब सरकारी सेवायें ख़त्म करने के बाद अपना प्राइवेट क्लिनिक चलाते हैं। डॉक्टर साहब का कहना हैं कि मैं दवाई के साथ साथ मरीज को आध्यात्मिक खुराक भी देता हूँ क्योंकि आध्यात्मिकता के प्रभाव से मरीज जल्दी सही होता हैं। अब मरीज जल्दी सही होता हैं या नहीं इस बात का तो पता नहीं पर चालीसा के चक्कर में डॉक्टर साहब सोशल मीडिया पर जरूर वायरल हो रहें हैं।

To Top