धोनी के शॉट के दिवाने हुए क्रिकेट के ये दिग्गज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, जिनको दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर के रूप में जाना जाता है पिछले काफी लंबे से खराब फॉर्म में चलने के कारण उनकी इस ख्याति को काफी नुकसान पहुंचा था, लेकिन एशिया कप मैचों के दौरान अपनी धमाकेदार तेज पारियां खेलकर उन्होंने एक बार फिर जोरदार वापसी कर ली है। जिसको लेकर क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों की अपनी अलग-अलग राय सामने आ रही है।

पाक क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज सरफराज अहमद का महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहना है कि वह भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। साथ ही उनकी तरह ही वैसा ‘फिनिशर’ बनना चाहते हैं। उनका कहना है कि धोनी एक बेस्ट विकेटकीपर होने के साथ-साथ बहुत अच्छे बल्लेबाज भी हैं। जिस तरह वह अपने देश के लिए खेलकर पारी को पूरा करते हैं, वह भी उसी तरह पाक के लिए करना चाहते हैं।

1Image Source: http://media2.intoday.in/

वहीं दूसरी ओर क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप में खेले गये धोनी के शॉट को काफी सराहा है। साथ ही कहा है कि उनके शॉट खेलने के दौरान एक आवाज आ रही थी। जिससे उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर पॉजीटिव संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में आप इतना तो समझ ही गये होंगे कि सचिन इन शॉट को देखते हुए भारत को टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार मान रहे हैं।

2Image Source: http://static.abplive.in/

उनका कहना है कि माना धोनी पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं थे, लेकिन खिलाड़ी पूरी लाइफ अच्छे फॉर्म में नहीं रह सकता क्योंकि खिलाड़ी कोई मशीन नहीं होते हैं। फिर भी धोनी के अंदर सबसे महत्वपूर्ण झेलने की जो ताकत है वही उसे अच्छा कप्तान बनाती है। सचिन ने कहा कि धोनी को चाहे कितना भी तनाव क्यों ना हो, वह कभी उसे दिखाता नहीं है। जो कि एक बेस्ट कप्तान की निशानी है क्योंकि अगर कप्तान ही झल्लाने वाला होगा तो टीम वैसे ही नर्वस और दबाव में आ जाएगी, लेकिन धोनी के ये गुण उनको और एक्सट्रा बनाते हैं। जो कि भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा है।

To Top